ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशरेलवे ने किया इस रूट की वंदे भारत के शेड्यूल में बड़ा बदलाव, यात्रियों के लिए जरूरी है जानना

रेलवे ने किया इस रूट की वंदे भारत के शेड्यूल में बड़ा बदलाव, यात्रियों के लिए जरूरी है जानना

Vande Bharat Express: भारतीय रेलवे ने दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों के शेड्यूल में बदलाव किया है। इन ट्रेनों में नई दिल्ली से अंब-अंदौरा और अहमदाबाद से जामनगर तक जाने वाली वंदे भारत शामिल हैं।

रेलवे ने किया इस रूट की वंदे भारत के शेड्यूल में बड़ा बदलाव, यात्रियों के लिए जरूरी है जानना
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 Nov 2023 06:33 PM
ऐप पर पढ़ें

Vande Bharat Express: देशभर में लोकप्रिय हो रही वंदे भारत से हजारों यात्री सफर करते हैं, यदि आप भी आने वाले दिनों इस ट्रेन से अपनी यात्रा करने वाले हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है। जी हां, भारतीय रेलवे ने दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों के शेड्यूल में बदलाव किया है। जिन ट्रेनों के शेड्यूल बदले गए हैं उसने में नई दिल्ली-अंब अंदौरा वंदे भारत एक्सप्रेस और अहमदाबाद-जामनगर वंदे भारत एक्सप्रेस शामिल हैं।

नई दिल्ली-अंब अंदौरा वंदे भारत एक्सप्रेस

रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय रेलवे ने ट्रेन नंबर 22447/22448 दिल्ली से चलकर अंब अंदौरा तक जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के शेड्यूल में बदलाव किया है, अब यह ट्रेन मंगलवार को छोड़कर सप्ताह के सभी दिन चलेगी, पहले यह शुक्रवार को नहीं चलती थी। अपनी यात्रा में यह वंदे भारत एक्सप्रेस दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश को जोड़ती है। यह ट्रेन चंडीगढ़ जंक्शन, आनंदपुर साहिब, ऊना हिमाचल और अंब अंदौरा के बीच रुकती है।

रिपोर्ट्स की मानें तो नई दिल्ली से चलकर अंब अंदौरा तक जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के चलने से पर्यटन के क्षेत्र में काफी बदलाव आया है। पर्यटन हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी क्षेत्रों का तरफ यात्रा करने के लिए इस ट्रेन का खूब इस्तेमाल कर रहे हैं।

अहमदाबाद-जामनगर वंदे भारत

वहीं जिस ट्रेन के शेड्यूल में बदलाव हुआ है वह अहमदाबाद से चलकर जामनगर तक जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस है। अहमदाबाद-जामनगर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन ने अपनी सेवा बढ़ा दी है। ट्रेन अब उधना रेलवे स्टेशन तक जाएगी। ट्रेन 22925/22926 मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में 6 दिन चलती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें