ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकर्नाटक में कोरोना वायरस के नए मामले की पुष्टि, महाराष्ट्र में भी मिले दो नए मरीज

कर्नाटक में कोरोना वायरस के नए मामले की पुष्टि, महाराष्ट्र में भी मिले दो नए मरीज

कर्नाटक में कोरोना वायरस से संक्रमण का आठवां मामला सामने आया है जिसके बाद राज्य में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 11 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि बेंगलुरु की निवासी...

कर्नाटक में कोरोना वायरस के नए मामले की पुष्टि, महाराष्ट्र में भी मिले दो नए मरीज
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 17 Mar 2020 09:17 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक में कोरोना वायरस से संक्रमण का आठवां मामला सामने आया है जिसके बाद राज्य में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 11 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि बेंगलुरु की निवासी 67 वर्षीय एक महिला की जांच में कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई है जो पिछले सप्ताह गोवा होते हुए दुबई से वापस आई थी। 

शहर में वापस आने के बाद से ही महिला घर में पृथक थी और अब उसे अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग के मीडिया बुलेटिन ने कहा कि बेंगलुरु की निवासी 67 वर्षीय एक महिला गोवा होकर दुबई से नौ मार्च को वापस लौटी थी। वह किडनी की लंबी बीमारी से ग्रसित है। वह बेंगलुरु वापस आने के बाद घर में पृथक रहने की प्रक्रिया का पालन कड़ाई से कर रही थी। महिला को 16 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

बुलेटिन के अनुसार महिला के परिजनों समेत संपर्क में आए 21 लोगों की पहचान की गई है और उन्हें घर पर पृथक रखा गया है। अधिकारियों ने कहा अब तक कर्नाटक में कोविड-19 के ग्यारह मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से एक की मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि दस मरीजों को पृथक वार्डों में रखा गया है और उनकी हालत स्थिर है।  

महाराष्ट्र में दो और लोग कोरोना से पीड़ित
वहीं महाराष्ट्र में भी मंगलवार को दो और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिससे राज्य में इसके मामलों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी की। इनमें से एक मामला मुंबई और एक पुणे से सामने आया है। इससे पहले, मंगलवार को ही मुंबई में कोरोना वायरस से संक्रमित 63 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। महाराष्ट्र में कोरोना से मौत का यह पहला मामला है। अधिकारियों ने बताया कि सात मार्च को अमेरिका से लौटा 49 वर्षीय व्यक्ति मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। वहीं, पुणे में 26 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह 14 मार्च को अमेरिका से लौटा था।

देश में संक्रमित मरीजों की संख्या 137 पहुंची
बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 137 पहुंच गई है, जबकि उनके संपर्क में आने वाले 5700 से ज्यादा लोगों को निगरानी में रखा गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार (17 मार्च) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी। इसके साथ ही मंत्रालय ने यह भी बताया कि अब तक 13 मरीजों को कोरोना के संक्रमण से मुक्त किया गया है, जबकि तीन की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें- ईरान गए 254 भारतीय कोरोना वायरस से संक्रमित, अधिकांश लद्दाख के

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें