DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

NEET 2019 Result: नंबर एक रैंक लाकर देश में परचम लहराने वाले नलिन खंडेलवाल ने बताया सक्सेस मंत्र

NEET Result 2019: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (NEET Result 2019) के नतीजे आज जारी कर दिए हैं. नीट के परिणाम में जयपुर के नलिन खंडेलवाल  ने बाजी मारी है। नलिन खांडेवाल ने ऑल इंडिया स्तर पर नंबर एक रैंक हासिल की है। उन्होंने अपनी सफलता को लेकर खुशी जाहिर की है। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पूरे देश में नीट की परीक्षा में टॉप करने वाले नलिन खंडेलवाल ने कहा कि मैं पहला रैंक हासिल कर काफी खुश हूं। मैं रोज आठ घंटे पढ़ाई करता था. मैं अपने शिक्षकों को धन्यवाद देना चाहता हूं।

बता दें कि इस परीक्षा में टॉप टेन में ज्यादातर लड़कों ने बाजी मारी है, टॉप 10 में सिर्फ एक लड़की शामिल है. इस तरह से नीट परीक्षा में लड़कियों में जिसने टॉप किया है, उसका ना है माधुरी रेड्डी. माधुरी ने इस परीक्षा में 695 अंक हासिल कर लड़कियों में टॉप का तमगा हासिल किया है. माधुरी तेलंगाना राज्य की रहने वाली हैं। माधुरी ने ऑल इंडिया रैंकिंग में सातवीं रैंक हासिल की है। 

राजस्थान के नलिन खंडेलवाल की ऑलइंडिया में पहली रैंक आई है। नलिन ने 720 में से 701 अंक हासिल किए हैं। ऑल इंडिया में दूसरी रैंक पाई है दिल्ली के भाविक बंसल ने। लड़कियों में बाजी मारी है माधुरी ने, इन्होंने ऑल इंडिया में सातवीं रैंक पाई है। 

आपके बता दें 5 मई को NEET की परीक्षा हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, गुजराती, मराठी, उडीया, बंगाली, असम, तेलुगु, तमिल और कन्नड़ भाषा में आयोजित करवाई गई थी।  इस परीक्षा में देशभर से करीब 15,19,375 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इनमें से करीब 14 लाख स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल हुए थे। 

ऐसे चेक कर सकेंगे NEET Result 2019 

स्टेप 1: सबसे पहले ntaneet.nic.in या फिर mcc.nic.in पर जाएं।
स्टेप 2: इसके बाद NEET Result 2019 को सर्च करें। 
स्टेप 3: अब आपको एक टैब दिखाई देगा जहां पर NEET Result 2019 लिखा होगा। इस पर क्लिक करें।
स्टेप 4: रिजल्ट आने के बाद अब मांगी गई जानकारी भरनी होगी और फिर नतीजे आपके सामने होंगे

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NEET 2019 Result All India Topper Nalin Khandelwal tells his Success Mantra in NEET exam