ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशNEET में फेल होने पर मजदूर की बेटी ने किया सुसाइड, पिछले साल भी दिया था एग्जाम

NEET में फेल होने पर मजदूर की बेटी ने किया सुसाइड, पिछले साल भी दिया था एग्जाम

विल्लुपुरम जिले के सेंजी शहर में एक खेतीहर मजदूर की बेटी ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) में असफल होने पर आत्महत्या कर ली। यह उसका दूसरा प्रयास था। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी...

NEET में फेल होने पर मजदूर की बेटी ने किया सुसाइड, पिछले साल भी दिया था एग्जाम
चेन्नई। एजेंसी Tue, 05 Jun 2018 08:32 PM
ऐप पर पढ़ें

विल्लुपुरम जिले के सेंजी शहर में एक खेतीहर मजदूर की बेटी ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) में असफल होने पर आत्महत्या कर ली। यह उसका दूसरा प्रयास था। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सोमवार को नीट का परिणाम घोषित किया था। पुलिस ने बताया कि प्रतिभा ने सोमवार को जहर खाकर आत्महत्या की। उसने एक पत्र छोड़ रखा था, जिसमें उसने लिखा था कि उसका सपना एक डॉक्टर बनना था, लेकिन नीट के सवाल काफी मुश्किल थे। प्रतिभा के दसवीं में कुल 500 में से 490 अंक और 12वीं की परीक्षा में कुल 1200 में से 1125 अंक आए थे। किसी निजी कॉलेज में मेडिकल की पढ़ाई का खर्चा नहीं उठा पाने की स्थिति में लड़की ने इस साल नीट की परीक्षा देने का फैसला किया था। यह उसका दूसरा प्रयास था। कुल 700 में से उसे सिर्फ 39 अंक ही मिले।

NEET 2018 Result: टॉपर कल्पना दिल की डॉक्टर बनना चाहती हैं

आत्महत्या का मुद्दा विधानसभा में उठा
नीट की परीक्षा में असफल रहने पर छात्रा द्वारा आत्महत्या करने का मुद्दा तमिलनाडु विधानसभा में उठा। प्रतिभा की मौत को लेकर द्रमुक ने इस मुद्दे पर अपनी धुर-विरोधी अन्नाद्रमुक से सवाल किया। नीट के मुद्दे पर विपक्ष के नेता एमके स्टालिन ने पिछले साल हुई एक अन्य छात्रा एस अनिता की मौत पर शोक जताया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें