ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबाढ़ से जूझ रहे केरल में एनडीआरएफ का सबसे बड़ा अभियान, 58 टीमें तैनात

बाढ़ से जूझ रहे केरल में एनडीआरएफ का सबसे बड़ा अभियान, 58 टीमें तैनात

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने बारिश और बाढ़ से जूझ रहे केरल के विभिन्न इलाकों से 10 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाला है और कहा है कि उसने अब तक का देश का सबसे बड़ा राहत और बचाव अभियान...

बाढ़ से जूझ रहे केरल में एनडीआरएफ का सबसे बड़ा अभियान, 58 टीमें तैनात
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 18 Aug 2018 05:41 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने बारिश और बाढ़ से जूझ रहे केरल के विभिन्न इलाकों से 10 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाला है और कहा है कि उसने अब तक का देश का सबसे बड़ा राहत और बचाव अभियान छेड़ा है। एनडीआरएफ के एक प्रवक्ता ने कहा कि उसकी कुल 58 टीम राहत एवं बचाव काम के लिए केरल में तैनात की गई हैं। उनमें से 55 टीम वहां काम कर रही हैं जबकि तीन टीम रास्ते में है।


प्रवक्ता ने कहा, ''बाढ़ से जूझ रहे केरल राज्य में बल ने अपना राहत एवं बचाव अभियान तेज कर दिया है। उन्होंने कहा, ''इसके (2006 में) गठन के बाद से किसी एक राज्य में अब तक का सबसे बड़ी तैनाती है और इस तरह यह अब तक का हमारा सर्वाधिक बड़ा आपदा मोचन अभियान है। आपदा मोचन बल की हर टीम में 35-40 कर्मी हैं।


प्रवक्ता ने बताया कि इन टीमों ने अब तक 194 लोगों और 12 जानवरों को बचाया है और 10,467 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है। एनडीआरएफ की टीम अभी त्रिचुर (15), पथनमथिट्टा (13), अलापुझा (11), एर्णाकुलम (5), इडुक्की (4), मलापुरम (3) वायनाड और कोझीकोड (दो-दो) में काम कर रही हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि यहां एक नियंत्रण कक्ष दिन-रात हालात पर निगाह रखे है और प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने में लगी अन्य एजेंसियों के साथ संपर्क में है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें