DA Image
24 अक्तूबर, 2020|2:41|IST

अगली स्टोरी

कांग्रेस का काफिला रोकने पर एनसीपी ने उत्तर प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

congress general secretary priyanka gandhi  ani twitter pic

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के काफिले को रोके जाने पर एनसीपी नेताओं ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश सरकार की आलोचना की। सामूहिक बलात्कार की शिकार लड़की के परिजन से मिलने हाथरस जाने के दौरान पुलिस ने उनके काफिले को रोक लिया। उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा ग्रेटर नोएडा में रोके जाने के बाद कांग्रेस नेता पैदल ही हाथरस की ओर बढ़ गए। हालांकि, बाद में राहुल और प्रियंका दोनों को यूपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया।  

इस बीच, महाराष्ट्र के गृह मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अनिल देशमुख ने यहां संवाददाताओं से कहा कि परिवार को सांत्वना देने के लिए वहां जा रहे किसी भी राजनीतिक दल के नेता को नहीं रोका जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ''मुझे आश्चर्य हो रहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने पार्टी के एक वरिष्ठ नेता को परिजन से नहीं मिलने दिया। यह बहुत गंभीर मुद्दा है।'' एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने भी उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्रवाई की निंदा की।

ये भी पढ़ें: तस्वीरें: हाथरस जा रहे राहुल पुलिस से धक्का-मुक्की में जमीन पर गिरे

गौरतलब है कि हाथरस में गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मुलाकात करने जा रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के काफिले को ग्रेटर नोएडा पुलिस ने रोक लिया, जिसके बाद वे पैदल ही हाथरस के लिए निकल गए। इसके बाद, पुलिस ने यमुना एक्सप्रेस-वे पर दोनों कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। राहुल गांधी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने उनको लाठी मारकर गिरा दिया। 

उधर, हाथरस जिलाधिकारी पी.के. लक्षकार ने बताया कि जिले में सीआरपीसी की धारा-144  लागू कर दी गई है, जो आगामी 31 अक्टूबर तक प्रभावी रहेगी। जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं।

बीते 14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव की रहने वाली 19 वर्षीय दलित लड़की से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया था। लड़की को रीढ़ की हड्डी में चोट और जीभ कटने की वजह से पहले अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। उसके बाद उसे दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था, जहां मंगलवार तड़के उसकी मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें: फॉरेंसिक रिपोर्ट में भी हाथरस पीड़िता के साथ रेप की पुष्टि नहीं: ADG

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:NCP targets Uttar Pradesh government for stopping the Congress convoy