NCP set up a committee of Maharashtra leaders for talks on Common Minimum Programme with Congress - महाराष्ट्र: कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर कांग्रेस से बातचीत के लिए NCP ने गठित की कमेटी DA Image
6 दिसंबर, 2019|4:37|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महाराष्ट्र: कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर कांग्रेस से बातचीत के लिए NCP ने गठित की कमेटी

pawar

महाराष्ट्र में नई सरकार को गठन को लेकर जारी सियासी खींचतान अभी भी जारी है। कांग्रेस व शरद पवार की अगुवाई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पाटीर् (राकांपा) ने बुधवार को न्यूनतम साझा कार्यक्रम (सीएमपी) को अंतिम रूप देने के लिए एक कमेटी बनाने का फैसला किया, जिससे महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना के साथ गठबंधन पर चर्चा की जा सके।

कांग्रेस नेताओं के अनुसार, पाटीर् ने पूर्व मुख्यमंत्रियों अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, राज्य इकाई के प्रमुख बालासाहेब थोरात, माणिकराव ठाकरे व विजय वडेट्टीवार को कमेटी में नामित किया है, जबकि राकांपा ने कमेटी में जयंत पाटील, अजीत पवार, छगन भुजबल, धनंजय मुंडे और नवाब मलिक को शामिल किया है। 

न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर चर्चा के लिए कमेटी के गठन का फैसला वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल द्वारा मंगलवार को शरद पवार के साथ मुंबई में हुई बैठक के दौरान लिया गया था। उल्लेखनीय है कि भाजपा-शिवसेना ने गठबंधन के तहत 21 अक्टूबर का विधानसभा चुनाव लड़ा था।

लेकिन, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद की मांग करने के बाद गठबंधन टूट गया। भाजपा ने शिवसेना के रोटेशनल मुख्यमंत्री पद की मांग से इनकार कर दिया। महाराष्ट्र में मंगलवार शाम राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया और विधानसभा को निलंबित कर दिया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NCP set up a committee of Maharashtra leaders for talks on Common Minimum Programme with Congress