ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशशिवसेना को किया गया अपमानित, निश्चित रूप से CM उनका ही होगा: NCP

शिवसेना को किया गया अपमानित, निश्चित रूप से CM उनका ही होगा: NCP

महाराष्ट्र में सरकार को लेकर जारी उठापटक के बीच एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा है कि मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा। इससे पहले शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा था कि महाराष्ट्र का अगला सीएम शिवसेना से...

शिवसेना को किया गया अपमानित, निश्चित रूप से CM उनका ही होगा: NCP
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 15 Nov 2019 12:37 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र में सरकार को लेकर जारी उठापटक के बीच एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा है कि मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा। इससे पहले शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा था कि महाराष्ट्र का अगला सीएम शिवसेना से ही होगा। 

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि सवाल बार बार पूछा जा रहा है कि शिवसेना का सीएम होगा क्या? सीएम के पद को लेकर ही शिवसेना और बीजेपी के बीच में विवाद हुआ था, तो निश्चित रूप से सीएम शिवसेना का होगा। उन्होंने कहा कि शिवसेना को अपमानित किया गया है, उनका स्वाभिमान बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी बनती है।

इससे पहले शु्क्रवार सुबह प्रेस से बात करतके हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा था कि मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा और वह चाहेंगे कि अगले 25 साल तक मुख्यमंत्री शिवसेना का ही हो। उन्होंने कहा कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम में सरकार चलेगी और राज्य हित को लेकर चलेगी। महाराष्ट्र के हितों के लिए काम करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि सभी को साथ लेकर चलेंगे। जिनके साथ सरकार बनाने जा रहे हैं और उनका सरकार चलाने का काफी सालों का अनुभव है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस-NCP-SS गठबंधन: सरकार कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर चलेगी-संजय राउत

शिवसेना, एनसीपी-कांग्रेस ने साझा मसौदा तैयार किया

महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कोशिश में जुटीं शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस पार्टी ने न्यूनतम साझा कार्यक्रम का मसौदा तैयार कर लिया है। तीनों दलों के वरिष्ठ नेताओं की गुरुवार को हुई बैठक में इस मसौदे को मंजूरी दी गई। अब इस मसौदे को तीनों पार्टियों के शीर्ष नेतृत्व के पास भेजा जाएगा।

संयुक्त बैठक के बाद शाम को पहली बार तीनों दलों के नेता मीडिया के सामने आए और न्यूनतम साझा कार्यक्रम का मसौदा तैयार करने की जानकारी दी। शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने कहा कि बैठक में साझा कार्यक्रम पर विस्तार से बातचीत हुई और तीनों दलों में तमाम मसलों पर सहमति बनी है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी शिवसेना के नेताओं की एनसीपी और कांग्रेस के साथ बातचीत हुई थी, लेकिन कुछ मुद्दों पर एकराय कायम करना बाकी था। शिंदे ने कहा, ‘दोबारा चुनाव न हो, इसलिए साझा कार्यक्रम बनाया गया है। इसे लेकर हम आगे जाएंगे। एनसीपी प्रमुख शरद पवार, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अब जल्द से जल्द इस मसौदे पर राज्य की जनता के हित में फैसला करेंगे।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें