ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशभारती की गिरफ्तारी पर बोले NCP नेता नवाब मलिक, ड्रग्स केस में NCB कर रही है बॉलीवुड स्टार्स की रक्षा

भारती की गिरफ्तारी पर बोले NCP नेता नवाब मलिक, ड्रग्स केस में NCB कर रही है बॉलीवुड स्टार्स की रक्षा

बॉलीवुड में ड्रग्स को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) का शिकंजा कसता जा रहा है। लगातार छापेमारी कर रहे एनसीबी ने अब कॉमेडियन भारती सिंह के पति हर्ष लिम्बाचिया को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB)...

भारती की गिरफ्तारी पर बोले NCP नेता नवाब मलिक, ड्रग्स केस में NCB कर रही है बॉलीवुड स्टार्स की रक्षा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 22 Nov 2020 01:36 PM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड में ड्रग्स को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) का शिकंजा कसता जा रहा है। लगातार छापेमारी कर रहे एनसीबी ने अब कॉमेडियन भारती सिंह के पति हर्ष लिम्बाचिया को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले भारती सिंह को कल ही गिरफ्तार किया गया था। ऐसे में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) उन लोगों को गिरफ्तार कर रही है जो ड्रग्स का सेवन करते हैं। वे नशेड़ी हैं जिन्हें रिहैब के लिए भेजा जाना चाहिए, जेल नहीं। एनसीबी का कर्तव्य ड्रग तस्करों को ट्रैक करना है, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। क्या NCB फिल्म उद्योग से मादक पदार्थों की गिरफ्तारी करके उनकी रक्षा कर रहा है ?

बता दें कि NCB ने भारती सिंह के प्रोडक्शन ऑफिस और घर पर छापा मारा और दोनों जगहों से 86.5 ग्राम गांजा बरामद किया। दोनों ने गांजा का सेवन करना भी स्वीकार कर लिया।

हालांकि, एक्सपर्ट की माने तो भारती के घर से जो गांजा बरामद हुआ है उसकी मात्रा बहुत कम है। ऐसे में इसे कमर्शियल में शामिल नहीं किया जा सकता है। कमर्शियल में इसे तब शामिल किया जाता जब गांजा की मात्रा ज्यादा होती कम से 900 ग्राम से अधिक होती या फिर कभी-कभी यह एक किलो ग्राम तक भी माना जाता है। ऐसे में अगर यह मामला कोर्ट में जाता है तो वहां भी कई विकल्प होते हैं। जिसमें एक तो यह होता है कि आप माफी मांग लें और रीहैबिटेशन सेंटर चला जाए या फिर अगर यह लत नहीं छूटती है तो कोर्ट सजा भी सुना सकता है।

ब्यूरो के एक अधिकारी ने कहा कि सिंह के घर से कथित तौर पर बरामद मात्रा कानून के तहत कम मात्रा है। एक हजार ग्राम गांजा तक को छोटी मात्रा माना जाता है और इसके लिए छह महीने तक की जेल या 10000 रुपए का जुर्माना या दोनों सजा हो सकती है। वाणिज्यिक मात्रा (20 किग्रा या इससे अधिक) होने पर 20 साल तक की जेल हो सकती है। इसके बीच की मात्रा के लिए 10 साल की जेल की सजा हो सकती है। अधिकारी ने बताया, सिंह का नाम एक ड्रग कारोबारी से पूछताछ के दौरान सामने आया था। उन्होंने कहा कि एजेंसी महानगर में दो अन्य स्थानों पर भी तलाशी ले रही है। भारती सिंह टीवी पर कई कॉमेडी और रियलिटी शो में दिखती रही हैं। एनसीबी जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में मादक पदार्थों के कथित उपयोग की जांच कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें