ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशऐक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची NCB, जमानत दिए जाने के खिलाफ दायर की याचिका

ऐक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची NCB, जमानत दिए जाने के खिलाफ दायर की याचिका

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में सामने आए ड्रग्स कनेक्शन मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। एनसीबी ने ड्रग मामले में गिरफ्तार ऐक्ट्रेस...

ऐक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची NCB, जमानत दिए जाने के खिलाफ दायर की याचिका
पीटीआई,नई दिल्लीMon, 15 Mar 2021 06:48 PM
ऐप पर पढ़ें

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में सामने आए ड्रग्स कनेक्शन मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। एनसीबी ने ड्रग मामले में गिरफ्तार ऐक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को जमानत देने के बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। कोर्ट इस मामले में 18 मार्च को सुनवाई करेगा।

मालूम हो कि 14 जून, 2020 को सुशांत सिंह राजपूत की मुंबई स्थित उनके आवास पर मौत हो गई थी। शुरुआत में आत्महत्या बताया गया था, लेकिन कुछ समय उनके फैन्स द्वारा इसे हत्या बताया जाने लगा था। इसके बाद, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मामले में सीबीआई को सौंप दिया गया था। इसी दौरान, ईडी, एनसीबी की भी मामले में एंट्री हो गई थी। ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती पर कई गंभीर आरोप लगाए गए थे, जिसके तहत उन्हें गिरफ्तार किया गया। तकरीबन एक महीने तक मुंबई की जेल में रहने के बाद रिया को कोर्ट ने जमानत पर रिहा कर दिया था। रिया के अलावा, उनके भाई शौविक चक्रवर्ती समेत कई अन्य लोगों को ड्रग्स मामले में अरेस्ट किया गया था।  

कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती को 1 लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी थी। कोर्ट ने कहा था कि रिया को 10 दिनों में एक बार पुलिस स्टेशन जाकर हाजिरी लगानी होगी और जेल से रिहा होने के बाद अपना पासपोर्ट भी जमा करना होगा। कोर्ट ने यह भी कहा था कि वह बिना अनुमति के विदेश यात्रा पर नहीं जा सकती हैं और मुंबई छोड़न से पहले जांच अधिकारी को सूचित करना होगा।

किस आधार पर गिरफ्तार की गई थीं रिया?
28 वर्षीय रिया चक्रवर्ती को सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्रग्स मामले गिरफ्तार किए गए अन्य आरोपियों के बयानों के आधार पर गिरफ्तार किया गया था। एनसीबी ने इस मामले में सभी आरोपियों से कड़ी पूछताछ की थी और कथित ड्रग रैकेट में इन सबकी भूमिका का पता लगाने के लिए एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती का सामना सुशांत सिंह राजपूत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा, उसके घर के कर्मचारी दीपेश सावंत और शौविक चक्रवर्ती के साथ कराया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें