ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशड्रग्स केस में वानखेड़े ने की वसूली? गवाह प्रभाकर सेल से पूछताछ करना चाहती है NCB, सबूतों संग बुलाया

ड्रग्स केस में वानखेड़े ने की वसूली? गवाह प्रभाकर सेल से पूछताछ करना चाहती है NCB, सबूतों संग बुलाया

आर्यन खान से जुड़े ड्रग्स केस में क्या जांच अधिकारी समीर वानखेडे़ ने वसूली की कोशिश की? ड्रग्स केस में गवाह बनाए गए प्रभाकर सेल की ओर से लगाए गए आरोपों की नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने जांच...

ड्रग्स केस में वानखेड़े ने की वसूली? गवाह प्रभाकर सेल से पूछताछ करना चाहती है NCB, सबूतों संग बुलाया
एजेंसियां,मुंबईThu, 28 Oct 2021 11:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आर्यन खान से जुड़े ड्रग्स केस में क्या जांच अधिकारी समीर वानखेडे़ ने वसूली की कोशिश की? ड्रग्स केस में गवाह बनाए गए प्रभाकर सेल की ओर से लगाए गए आरोपों की नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने जांच शुरू कर दी है। बुधवार को वानखेड़े से 4 घंटे से अधिक समय तक सवाल-जवाब के बाद अब एनसीबी ने प्रभाकर सेल को पूछताछ के लिए बुलाया है। एनसीबी ने सेल को पेश कराने में मदद के लिए मुंबई पुलिस से मदद मांगी है। 

समीर वानखेड़े पर लगे आरोपों की जांच कर रही स्पेशल इन्क्वायरी टीम के मुखिया और एनसीबी के डेप्युटी डीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने मुंबई के पुलिस कमिश्नर को खत लिखा है और शुक्रवार को सेल को एनसीबी के सामने पेश कराने में मदद की मांग की है। एनसीबी ने प्रभाकर सेल को सबूतों के साथ आकर बयान दर्ज कराने को कहा है।  

इससे पहले मुंबई पुलिस ने प्रभाकर सेल से पूछताछ की है। प्रभाकर ने आरोप लगाया है कि इस मामले के एक और गवाह के पी गोसावी ने आर्यन खान की रिहाई के बदले 25 करोड़ रुपये की मांग की थी। अंत में 18 करोड़ रुपए पर सौदा तय हो गया था, जिसमें से 8 करोड़ नारकोटक्सि कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के लिए था, जबकि शेष राशि अन्य लोगों के लिए। 

मुंबई पुलिस ने समीर वानखेड़े समेत एजेंसी के अन्य अधिकारियों के खिलाफ कथित तौर पर उगाही की शिकायतों की जांच के लिए पुलिस अधिकारियों को नियुक्त किया है। पुलिस, स्वतंत्र चश्मदीद प्रभाकर सैल, वकील सुधा द्विवेदी और कनिष्क जैन तथा नितिन देशमुख द्वारा दर्ज कराई गई शिकायतों की जांच कर रही है। इन सभी शिकायतों की एक साथ जांच की जा रही है। प्रभाकर ने आरोप लगाने के बाद पुलिस सुरक्षा की मांग करते हुये कहा था कि उसकी और उसके परिवार की जिंदगी खतरे में है।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें