DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशपनडुब्बी की गोपनीय जानकारी लीक करने के आरोप में नेवी कमांडर समेत 5 को CBI ने किया गिरफ्तार

पनडुब्बी की गोपनीय जानकारी लीक करने के आरोप में नेवी कमांडर समेत 5 को CBI ने किया गिरफ्तार

PTI,नई दिल्लीAshutosh Ray
Tue, 26 Oct 2021 08:54 PM
पनडुब्बी की गोपनीय जानकारी लीक करने के आरोप में नेवी कमांडर समेत 5 को CBI ने किया गिरफ्तार

सीबीआई ने भारतीय नौसेना की किलो क्लास पनडुब्बी की गोपनीय जानकारी लीक करने के आरोप में एक नेवी कमांडर सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ्तारी मुंबई में हुई है। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि सीबीआई ने पिछले महीने एक सीक्रेट ऑपरेशन की शुरुआत की थी जिसमें नौसेना के दो रिटायर्ड कर्मियों और अधिकारियों के अलावा और कई लोगों को हिरासत में लिया गया था।

एंजेसी के अधिकारियों ने बताया है कि इस मामले में सीबीआई ने अब तक दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद सहित कुल 19 स्थानों पर तलाशी ली है, जहां से जांच एजेंसी को कई महत्वपूर्ण दस्तावेज के साथ-साथ डिजिटल रूप में सबूत हाथ लगे हैं। मामले की जांच अभी चल रही है। 

क्या है पूरा मामला?

आरोप है कि कमांडर ने कथित तौर पर दो सेवानिवृत्त अधिकारियों के साथ किलो क्लास श्रेणी की पनडुब्बी की चल रही आधुनिकीकरण परियोजना के बारे में महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की थी। अधिकारी ने कहा कि एजेंसी की एंटी करप्शन यूनिट, जो कि संवेदनशील और भ्रष्टाचार के हाई प्रोफाइल मामलों को देखती है, को इस संबंध में जानकारी लीक होने का पता लगाने का काम दिया गया था। जिसके बाद इस ऑपरेशन की शुरुआत हुई। 

बरामद उपकरणों की हो रही फॉरेंसिक जांच

अधिकारी ने बताया कि यूनिट ने गिरफ्तार अधिकारियों और रिटायर्ड कर्मियों के नियमित संपर्क में रहने वाले कई अन्य अधिकारियों और पूर्व सैनिकों से पूछताछ की। फिलहाल तलाशी में बरामद किए डिजिटल उपकरणों की फॉरेंसिक लैब में जांच चल रही है ताकि यह पताया लगाया जा सके कि पनडुब्बियों से जुड़ी जानकारी निहित स्वार्थ वाले लोगों के हाथ में तो नहीं गई है। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें