ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसुंदरबन डेल्टा की ओर बढ़ता जा रहा था जलता जहाज, नौसेना के जवान ने एंकर गिराकर रोका

सुंदरबन डेल्टा की ओर बढ़ता जा रहा था जलता जहाज, नौसेना के जवान ने एंकर गिराकर रोका

सुंदरबन डेल्टा की तरफ बढ़ रहे खाली मर्चेंट जहाज एसएसएल कोलकाता को पूर्वी नौसेना कमान के एक कमांडो ने एंकर गिरा कर सफलतापूर्वक रोक लिया। पूर्वी नौसेना कमान के सी किंग 42सी हेलीकॉप्टर से एक ऑफिसर...

सुंदरबन डेल्टा की ओर बढ़ता जा रहा था जलता जहाज, नौसेना के जवान ने एंकर गिराकर रोका
एजेंसी,कोलकाताSun, 17 Jun 2018 12:20 AM
ऐप पर पढ़ें

सुंदरबन डेल्टा की तरफ बढ़ रहे खाली मर्चेंट जहाज एसएसएल कोलकाता को पूर्वी नौसेना कमान के एक कमांडो ने एंकर गिरा कर सफलतापूर्वक रोक लिया।

पूर्वी नौसेना कमान के सी किंग 42सी हेलीकॉप्टर से एक ऑफिसर को  शनिवार को इस मर्चेंट जहाज पर उतारा, जिसने जहाज से एंकर गिरा दिया, ताकि जहाज आगे न बढ़ सके। नौ सेना के विशाखापत्तनम कमांड के चार अफसरों ने मिलकर इस ऑपरेशन को सुबह में सफलतापूर्वक अंजाम दिया। 

इसी जहाज में 14 जून को आग लग गई थी, जिसके बाद इसे खाली कराया गया था, इसमें 22 क्रू मेंबर सवार थे, जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। भारतीय नौसेना के सूत्रों के मुताबिक खाली कराए जाने के बाद यह जहाज आगे बढ़ता जा रहा था। यह सुंदरबन के वनस्पतियों को नुकसान पहुंचा सकता था, इसलिए इस से एंकर गिराकर रोका गया। एंकर गिराने से अब यह जहाज आगे नहीं बढ़ सकेगा। यह माना जा रहा है कि गंगा डेल्टा में समुद्री जीवों को भी नुकसान पहुंचा सकता था। 

हल्दिया के पास गुरुवार को तकरीबन 60 नॉटिकल माइल दूरी पर मर्चेंट जहाज एमवीएसएसएल में विस्फोट के बाद आग लग गई थी। इस जहाज में कुल 464 कंटेनर थे जिसमें से करीब 60 कंटेनर पूरी तरह से जल गए थे। हालांकि 22 क्रू मेंबरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। 

पिता का दर्द:घाटी में पाक के झंडे क्यों,औरंगजेब के कातिलों को मिले सजा

गिरफ्तारी के डर से दाती महाराज फरार,पुलिस ने खंगाला आश्रम का कोना-कोना

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें