ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबेफिक्र होकर करें रेल यात्रा, अब ट्रेनों में मिलेगा 'व्रत' का खाना, ऐसे करना होगा ऑर्डर

बेफिक्र होकर करें रेल यात्रा, अब ट्रेनों में मिलेगा 'व्रत' का खाना, ऐसे करना होगा ऑर्डर

व्रत में रेलयात्रा करने को लेकर चिंतित लोगों को राहत देने वाली खबर। रेलवे बुधवार से शुरू हुए नवरात्र के दौरान अपनी ई-खानपान सूची के तहत कुछ स्टेशनों पर ‘व्रत का खाना’ उपलब्ध...

बेफिक्र होकर करें रेल यात्रा, अब ट्रेनों में मिलेगा 'व्रत' का खाना, ऐसे करना होगा ऑर्डर
नई दिल्ली। एजेंसी।Wed, 10 Oct 2018 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

व्रत में रेलयात्रा करने को लेकर चिंतित लोगों को राहत देने वाली खबर। रेलवे बुधवार से शुरू हुए नवरात्र के दौरान अपनी ई-खानपान सूची के तहत कुछ स्टेशनों पर ‘व्रत का खाना’ उपलब्ध कराएगा।

रेलवे की खान-पान इकाई ने कहा है कि इस त्योहार के दौरान कई लोगों द्वारा पारंपरिक रूप से रखे जाने वाले उपवास को ध्यान में रखकर 10-18 अक्तूबर के दौरान अपनी खान-पान सूची में इसे पेश करने का फैसला किया गया है। उनमें साबूदाना, सेंधा नमक, कुट्टु का आटा और कुछ विशेष सब्जियां जैसे सात्विक आहार शामिल हैं।

नवरात्रि पर तोहफा: देवीपाटन,विंध्यवासिनी शक्तिपीठ का खर्च उठाएगी सरकार

आईआरसीटीसी ने एक बयान में कहा, ‘इस साल आईआरसीटीसी ने साल के इस दौरान ट्रेन यात्रा को आरामदेह बनाने के लिए अपनी ई-खान-पान सूची के तहत व्रत का खाना पेश कर रहा है।’ 

बयान के अनुसार ये विशेष भोजन कुछ चुनिंदा रेस्तराओं के माध्यम से कुछ ही स्टेशनों पर उपलब्ध होंगे। ये स्टेशन नागपुर, अंबाला, जयपुर, इटारसी, झांसी, नासिक, रतलाम, दौंड, मथुरा, निजामुद्दीन और लखनऊ हैं। निर्धारित यात्रा समय से कम से कम दो घंटे पहले वैध पीएनआर पर आर्डर दिए जा सकते हैं।

खुशखबरी: रेल कर्मचारियों को 78 दिनों का बोनस देगा रेलवे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें