DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिद्दू पर अमरिंदर सिंह से माफी मांगने का दबाव, कई मंत्री बोले- नवजोत बड़ों का सम्मान करना सीखें 

Navjot Singh Sidhu and Captain Amrinder singh (File Pic)

पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर कसे गए तंज के बाद राज्य सरकार के कई और मंत्रियों ने रविवार को सिद्धू की निंदा की और कहा कि वह अमरिंदर से माफी मांगें तथा ''बड़ों का सम्मान करना सीखें। इस बीच, पूर्व क्रिकेटर सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने कहा कि उनके बयान को तोड़ा-मरोड़ा गया और संदर्भ से अलग करके पेश किया गया। 
शनिवार को तीन मंत्रियों - ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, राजस्व एवं पुनर्वास मंत्री सुखविंदर सिंह सरकारिया और खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने राज्य कैबिनेट से सिद्धू का इस्तीफा मांगा था। रविवार को राज्य की महिला एवं बाल विकास मंत्री अरुणा चौधरी ने कहा कि सिद्धू की टिप्पणी ''दुर्भाग्यपूर्ण और ''अवांछित थी। उन्होंने कहा, ''नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के बारे में जो कुछ कहा, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्हें ऐसी चीजें नहीं कहनी चाहिए थी। अमरिंदर सिंह थलसेना में थे और 1965 के भारत-पाक युद्ध के दौरान उन्होंने कैप्टन के तौर पर सेवाएं दी थीं। 
चौधरी ने कहा, ''कैप्टन अमरिंदर सिंह हमारे निर्विवाद नेता हैं। वह राज्य में पार्टी के कैप्टन हैं। पिछले विधानसभा चुनावों में वह मुख्यमंत्री उम्मीदवार थे और उनके नेतृत्व में पार्टी प्रचंड बहुमत से सत्ता में लौटी। इसी तरह, राहुल गांधी पूरी कांग्रेस के कैप्टन हैं। इस तथ्य पर कोई विवाद नहीं है। लेकिन कैप्टन साहिब के बारे में सिद्धू ने जो कुछ कहा, वह दुर्भाग्यपूर्ण है।  दो दिन पहले सिद्धू ने हैदराबाद में अमरिंदर का उस वक्त मजाक उड़ाया था जब पत्रकारों ने उनसे करतारपुर गलियारे के शिलान्यास समारोह में शिरकत को लेकर हुई उनकी पाकिस्तान यात्रा के बारे में पूछा। सिद्धू ने कहा था, ''राहुल गांधी मेरे कैप्टन हैं। उन्होंने मुझे पाकिस्तान भेजा। राहुल गांधी कैप्टन (अमरिंदर) के भी कैप्टन हैं। वन मंत्री साधु सिंह धरमसोत ने रविवार को मांग की कि सिद्धू मुख्यमंत्री से माफी मांगें। उन्होंने सिद्धू को याद दिलाया कि वह कोई कॉमेडी शो नहीं चला रहे।   सिद्धू एक लोकप्रिय टीवी कॉमेडी शो का हिस्सा रहे हैं।  धरमसोत ने कहा, ''ऐसा लगता है कि सिद्धू साहिब भूल गए हैं कि वह मंत्री हैं। उन्हें समझना चाहिए कि वह यहां कोई कॉमेडी शो नहीं कर रहे। उन्हें बड़ों का सम्मान करना सीखना चाहिए और मुख्यमंत्री से माफी मांगनी चाहिए। तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने रविवार को भी सिद्धू पर हमला जारी रखते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को लेकर सिद्धू के तेवर और शारीरिक हावभाव उचित नहीं थे, उन्हें माफी मांगना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि यदि सिद्धू को अमरिंदर के नेतृत्व पर संदेह है तो पद से इस्तीफा दे देना उनका नैतिक कर्तव्य है। सूत्रों ने बताया कि सोमवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा आ सकती है। 
सिद्धू ने शनिवार को ट्वीट कर सफाई दी थी, ''तथ्यों को तोड़ने-मरोड़ने से पहले उन्हें सही करें, राहुल गांधी जी ने मुझे पाकिस्तान जाने के लिए कभी नहीं कहा। पूरी दुनिया जानती है कि मैं प्रधानमंत्री इमरान खान के निजी न्योते पर पाकिस्तान गया था। सिद्धू की पत्नी और भाजपा की पूर्व विधायक नवजोत कौर ने रविवार को कहा कि उनके पति का दिल साफ है और उनकी टिप्पणी को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:navjot singh sidhu Siddhu stresses to apologize to panjab CM Amarinder Singh many ministers say to Navjot learn respect elders