ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देश'ओह! तो आपने मुझे हराया', विधानसभा में बीजेपी विधायक को देखते ही क्या बोले नवीन पटनायक

'ओह! तो आपने मुझे हराया', विधानसभा में बीजेपी विधायक को देखते ही क्या बोले नवीन पटनायक

विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के बाद पटनायक सदन से गुजर रहे थे। इसी दौरान उनकी नजर लक्ष्मण बाग पर पड़ी। तब तक बीजेपी एमएलए अपने सीनियर लीडर का स्वागत करने के लिए सीट से खड़े हुए।

'ओह! तो आपने मुझे हराया', विधानसभा में बीजेपी विधायक को देखते ही क्या बोले नवीन पटनायक
biju-janata-dal--bjd--chief-naveen-patnaik-didn-t- jpg
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,भुवनेश्वरTue, 18 Jun 2024 10:52 PM
ऐप पर पढ़ें

बीजू जनता दल (बीजद) प्रमुख नवीन पटनायक ने नवनिर्वाचित भाजपा विधायक लक्ष्मण बाग को मंगलवार को बधाई दी। बाग ने ही ओडिशा विधानसभा चुनाव में कांटाबांजी सीट से पूर्व मुख्यमंत्री को मात दी थी। दरअसल, विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के बाद पटनायक सदन से गुजर रहे थे। इसी दौरान उनकी नजर लक्ष्मण बाग पर पड़ी। तब तक बीजेपी एमएलए अपने सीनियर लीडर का स्वागत करने के लिए सीट से खड़े हो गए। बाग ने हाथ जोड़कर पटनायक से पूछा, 'आप कैसे हैं?' इस पर पटनायक ने जवाब देते हुए कहा, 'ओह, आपने ही मुझे हराया है।'
 
मालूम हो कि लक्ष्मण बाग ने विधानसभा चुनाव में नवीन पटनायक को 16,000 से अधिक वोटों से हराया था। दरअसल, 77 वर्षीय पटनायक ने कांटाबांजी और गंजम जिले की अपनी पारंपरिक सीट हिन्जिली से चुनावी ताल ठोंकी थी। वह कांटाबांजी सीट से तो हार गए, मगर हिन्जिली में 4,636 वोटों के मामूली अंतर से जीते। अगर कांटाबांजी की बात करें तो पटनायक को 74,532 वोट मिले। बीजेपी के बाग के खाते में 90,876 वोट आए। इस तरह उन्होंने 16,334 वोटों से जीत दर्ज की। पटनायक की हार को बीजेडी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। 

17वीं विधानसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों को दिलाई गई शपथ 
बता दें कि ओडिशा की 17वीं विधानसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों को मंगलवार को सदन की सदस्यता की शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन त्रिस्तरीय सुरक्षा-व्यवस्था के बीच शुरू हुआ। नवनिर्वाचित सदस्यों को सदन की सदस्यता की शपथ दिलाने के लिए राज्यपाल रघुवर दास ने विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र बुलाया है। सचिवालय की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार नवनिर्वाचित सदस्यों को 19 जून तक शपथ दिलाई जाएगी और 20 जून को विस के नए अध्यक्ष का चुनाव होगा। बीजू जनता दल के वरिष्ठ नेता व विस के प्रोटेम स्पीकर रणेंद्र प्रताप स्वैन ने नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई।