ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनवीन बाबू आपका जाना तय, भाजपा की लहर से विपक्ष की रातों की नींद उड़ी: PM मोदी

नवीन बाबू आपका जाना तय, भाजपा की लहर से विपक्ष की रातों की नींद उड़ी: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि ओडिशा में नवीन पटनायक सरकार का सत्ता से जाना तय है क्योंकि सत्तारूढ़ बीजद ने चुनाव में हार की आशंका से पश्चिम बंगाल की तरह हिंसा की संस्कृति को अपना...

नवीन बाबू आपका जाना तय, भाजपा की लहर से विपक्ष की रातों की नींद उड़ी: PM मोदी
एजेंसी,केंद्रपाड़ा बालेश्वर (ओडिशा)Tue, 23 Apr 2019 08:52 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि ओडिशा में नवीन पटनायक सरकार का सत्ता से जाना तय है क्योंकि सत्तारूढ़ बीजद ने चुनाव में हार की आशंका से पश्चिम बंगाल की तरह हिंसा की संस्कृति को अपना लिया है। मोदी ने कहा, ''मैं नवीन बाबू को बताना चाहता हूं कि आप जा रहे हैं। यह तय हो गया है और मुट्ठीभर अधिकारी आपको बचा नहीं सकते।"

उन्होंने कहा कि वह चुनाव के पहले दो चरण में चुप रहे और पटनायक की आलोचना से दूरी बनाए रखी। उन्होंने कहा, ''मैं संयम बरत रहा था क्योंकि मैं चाहता था कि नवीनबाबू गरिमापूर्ण तरीके से सत्ता से हट जाएं। लेकिन पिछले 10-12 दिन में बंगाल की तरह भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ बीजद की हिंसा की गतिविधियों ने मुझे बोलने को मजबूर किया। नवीन बाबू आपका जाना तय है।"

पटनायक ने सोमवार को भाजपा पर चुनावों में झूठ का सहारा लेने और हिंसा करने का आरोप लगाया था। राज्य में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ हो रहे हैं। मोदी ने कहा कि ओडिशा की जनता हिंसा की वजह से नाराज है और मुट्ठीभर अधिकारी पटनायक को बचा नहीं सकते। उन्होंने बीजद सरकार पर ''भ्रष्टाचार का शैतान खड़ा करने और इसे दानव बनाने का आरोप लगाया।

प्रधानमंत्री ने आज ओडिशा की केंद्रपाड़ा और बालेश्वर लोकसभा में दो रैलियों को संबोधित किया। उन्होंने बीजद सरकार पर कड़ा प्रहार किया और जनता की अनदेखी करने का आरोप उस पर लगाया। मोदी ने कहा कि मतदाता केंद्र में और राज्य दोनों जगह ओडिशा के विकास तथा समृद्धि के लिए भाजपा सरकार चुनेंगे।

PM मोदी NDA के लिए बेशकीमती, करकरे पर प्रज्ञा ठाकुर के बयान से धूमिल हुई उनकी छवि: शिवसेना

मोदी ने कहा, ''मुझ पर भरोसा कीजिए, एक मौका दीजिए और मैं आपको आपके सपनों का ओडिशा दूंगा। पांच साल में ओडिशा में पिछले 19 साल में बीजद द्वारा किये गये कार्यों से पांच गुना विकास देखने को मिलेगा।" उन्होंने नवीन पटनायक सरकार पर केंद्र प्रायोजित योजनाओं को लागू करने में रोड़े अटकाने का आरोप लगाया और कहा कि बीजद को ओडिशा के विकास की नहीं बल्कि केवल सत्ता से चिपके रहने की चिंता है। उन्होंने उड़िया भाषा में राज्य सरकार बदलने की बात कहते हुए नारा बोला, ''राज्य सरकार, बदलीबा दरकार।

भाजपा की लहर से विपक्ष की रातों की नींद उड़ गई है: प्रधानमंत्री मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रपाड़ा में मंगलवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव के पहले दो चरणों के बाद भाजपा की लहर अब विरोधियों के लिए ललकार बन गई है और कांग्रेस एवं विपक्षी दलों की रातों की नींद उड़ गई है। मोदी ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ओडिशा के लोगों से लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव के लिए दोनों हाथों से कमल के चुनाव चिह्न पर बटन दबाने का आग्रह किया।

Lok Sabha Elections 2019- पीएम मोदी के राज में सच बोलने की इजाजत नहीं: जावेद अख्तर

उन्होंने दावा किया, ''लहर नहीं ललकार है, फिर एक बाद मोदी सरकार है। मुझे 2014 में भी इतना प्यार, इतना स्नेह नहीं मिला था।" उन्होंने दावा किया कि चुनाव के पहले दो चरणों में मिली प्रतिक्रिया यह दर्शाती है कि लोग अन्य पार्टियों के बजाए भाजपा को समर्थन दे रहे हैं। मोदी ने कहा कि भाजपा नीत सरकार के खिलाफ पिछले पांच साल में भ्रष्टाचार का एक आरोप भी नहीं लगा। झूठे आरोप लगाने वाले स्वयं कठघरे में खड़े हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, ''मतदाता अब उन झूठे लोगों को सबक सिखा रहे हैं। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल अब सदमे में हैं। वे मुझे निशाना बनाने और भला-बुरा कहने के लिए नए बहाने खोजने की कोशिश कर रहे हैं।" उन्होंने लोगों से राज्य में भाजपा सरकार के लिए मतदान करने की अपील की, जो केंद्र के साथ मिलकर काम कर सके।

मोदी ने आरोप लगाया, ''पटनायक नीत बीजद को केवल सत्ता हथियाने की चिंता है, विकास कभी उसकी प्राथमिकता की सूची में नहीं रहा। ओडिशा के लोग बीजद सरकार को अलविदा कहेंगे, वे राज्य में सत्ता में मौजूद नेताओं से समझदार है। नवीन बाबू, आपके जाने का समय आ गया है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें