Naval Chief Admiral Sunil Lamba will visit America tomorrow - भारत-अमेरिका के बीच मजबूत होगा सहयोग, मिलेंगी रक्षा की नई राहें DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत-अमेरिका के बीच मजबूत होगा सहयोग, मिलेंगी रक्षा की नई राहें

Sunil Lamba

नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा कल से अमेरिका का पांच दिवसीय दौरा शुरू करेंगे। इस दौरान वह हिन्द, प्रशांत क्षेत्र सहित अन्य जगह द्विपक्षीय नौसैन्य सहयोग मजबूत करने के लिए ट्रंप प्रशासन के शीर्ष सैन्य अधिकारियों से विस्तृत बातचीत करेंगे।

एडमिरल लांबा रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस,  अमेरिकी नौसेना के मंत्री रिचर्ड वी स्पेंसर,  ज्वाइंट चीफ आफ स्टाफ के चेयरमैन जनरल जोसेफ एफ डनफेार्ड जूनियर,  नौसैन्य अभियान प्रमुख एडमिरल जॉन एम रिचर्डसन और प्रशांत कमान के कमांडर एडमिरल हैरी हैरिस से मुलाकात करेंगे।

नौसेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नौसेना प्रमुख प्रशांत बेड़े के कमांडर एडमिरल स्काट स्विफ्ट तथा नौसेना समुद्री प्रणाली कमान के कमांडर वाइस एडमिरल थामस जे मूरे से भी मिलेंगे।

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि इस यात्रा का उद्देश्य भारत और अमेरिका के सैन्य बलों के बीच सहयोग मजबूत करना और रक्षा सहयोग की नई राहें खोजना है।

सूत्रों ने कहा कि दक्षिण चीन सागर में चीन की बढती सैन्य उपस्थिति और इस क्षेत्र में उसकी बढती हठधर्मिता का मुद्दा शीर्ष अमेरिकी सैन्य अधिकारियों के साथ एडमिरल लांबा की बातचीत में उठ सकता है।

अमेरिका रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण हिन्द प्रशांत क्षेत्र में भारत की बढी हुई भूमिका की वकालत कर रहा है।

पर्रिकर के स्वास्थ्य में हो रहा सुधार, अमेरिका से जल्द आ सकते हैं भारत

जब राहुल ने बिना सुरक्षा के मंदिर में पंडित से लिया ये ''ज्ञान''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Naval Chief Admiral Sunil Lamba will visit America tomorrow