DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीजेपी ने 24 उम्मीदवारों की सूची की जारी, कमलनाथ के बेटे के खिलाफ 'शाह' को दिया टिकट

bjp supporters wear saree imprinted with pm narendra modi portrait and hold party flags in election

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिये शनिवार को 24 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की जिसमें हरियाणा से आठ उम्मीदवार शामिल हैं। इसके साथ ही बीजेपी 407 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है। हरियाणा में बीजेपी ने अंबाला सीट से रतन लाल कटारिया, कुरूक्षेत्र से नायब सिंह सौनी, सिरसा से सुनीता दुग्गल, करनाल सीट से संजय भाटिया, सोनीपत से रमेश चंद्र कौशिक, भवानी महेन्द्र गढ़ से धर्मवीर सिंह, गुड़गांव से राव इंद्रजीत सिंह, फरीदाबाद सीट से कृष्णपाल गुर्जर को टिकट दिया है। 

बीजेपी ने अश्विनी चोपड़ा का काटा टिकट
गुरुग्राम-फरीदाबाद के अलावा भाजपा ने छह अन्य सीटों के लिए भी आज उम्मीदवार के नामों का ऐलान कर दिया। इनमें जहां अंबाला सीट (सुरक्षित) से मौजूदा सांसद रतन लाल कटारिया, कुरुक्षेत्र से नायब सिंह सैनी को टिकट दिया गया। नायब सिंह सैनी वर्तमान में प्रदेश सरकार में श्रम मंत्री हैं। अभी तक यहां से राजकुमार सैनी सांसद थे, लेकिन लंबे समय से वह पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए थे और उन्होंने एक नई पार्टी बना ली थी। सिरसा (सुरक्षित) से भाजपा ने सुनीता दुग्गल को मैदान में उतारा है। इस सीट पर अभी इनेलो का कब्जा है। पार्टी नेता चरणजीत सिंह रोड़ी यहां से सांसद हैं। सुनीता दुग्गल रिटायर्ड आईआरएस अधिकारी हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के गृह नगर करनाल से संजय भाटिया को उम्मीदवार बनाया गया है। अभी तक यहां से भाजपा नेता अश्विनी चोपड़ा सांसद थे। सोनीपत से मौजूदा सांसद रमेश चंद्र कौशिक को एक बार फिर टिकट मिली है, तो वहीं भिवानी-महेंद्रगढ़ से पार्टी ने मौजूदा सांसद धर्मबीर सिंह को भी रिपीट किया है। पार्टी ने मौजूदा सांसदों में सिर्फ अश्विनी चोपड़ा की टिकट काटी है।

सोनिया गांधी का केन्द्र सरकार पर हमला, कहा- देश की आत्मा को कुचला जा रहा है

कमलनाथ के बेटे के खिलाफ नाथन शाह को दिया टिकट
मध्यप्रदेश के छिंदवाडा से नत्थन शाह, ग्वालियर से विजय सेवालकार, देवास से महेन्द्र सोलंकी को टिकट दिया है। छिंदवाड़ा से मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ के खिलाफ नाथन शाह को टिकट दिया गया है। छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में कमलनाथ के खिलाफ विवेक साहू (बंटी) को उतारा है। बीजेपी ने ग्वालियर से विवेक शेजवलकर को टिकट दिया है। वे यहां से मेयर हैं।

उमा भारती की सीट से अनुराग शर्मा लड़ेंगे चुनाव
बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की चार सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने यूपी के झांसी से अनुराग शर्मा को टिकट दिया है। यहां से मौजूदा सांसद और केन्द्र मंत्री उमाभारती ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। वहीं बीजेपी ने बांदा से आरके पटेल को उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी ने बांदा की मौजूदा सीट से भैरों प्रसाद मिश्रा की जगह आर के पटेल को उम्मीदवार बनाया है। भैरों प्रसाद मिश्रा पिछली बार बीजेपी की टिकट से चुनाव जीते थे और इस बार साप-बसपा गठबंधन के उम्मीदवार हैं।

योगी आदित्यनाथ ने असम में कहा, मुस्लिम लीग के साथ कांग्रेस का गठबंधन 'अपवित्र'

बीजेपी ने राजस्थान की तीन सीटों पर उम्मीदवार तय कर दिए हैं। राजसमंद से जयपुर राजघराने से जुड़ीं दीया कुमारी को बीजेपी ने टिकट दिया है। वहां से बीजेपी के हरिओम सिंह राठौर सांसद हैं। दीया पहले सवाई माधोपुर से विधायक रह चुकी हैं। बाड़मेर सीट से सांसद कर्नल सोनाराम का टिकट भी बीजेपी ने टिकट काट दिया है। इस सीट पर बीजेपी ने कैलाश चौधरी को टिकट दिया है। वहीं देवास से बीजेपी ने महेंद्र सोलंकी को टिकट दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Natthan Shah Contest Against Kamalnath Son BJP Release 24 Candidate List