ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशNational Milk Day: अमुल की बाइक रैली का ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर में किया स्वागत

National Milk Day: अमुल की बाइक रैली का ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर में किया स्वागत

आगामी 26 नवंबर को मनाए जाने वाले नेशनल मिल्क डे को खास बनाने के लिए आयोजित मोटरबाइक रैली ग्वालियर पहुंची। उज्जैन पहुंचने के बाद 50 बाइकर्स की टीम ने ताज उषा किरण पैलेस का भ्रमण किया। बाइकर्स ने...

National Milk Day: अमुल की बाइक रैली का ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर में किया स्वागत
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,ग्वालियर।Mon, 25 Nov 2019 05:01 PM
ऐप पर पढ़ें

आगामी 26 नवंबर को मनाए जाने वाले नेशनल मिल्क डे को खास बनाने के लिए आयोजित मोटरबाइक रैली ग्वालियर पहुंची। उज्जैन पहुंचने के बाद 50 बाइकर्स की टीम ने ताज उषा किरण पैलेस का भ्रमण किया। बाइकर्स ने ग्वालियर के मशहूर जय विलास पैलेस का भी भ्रमण किया। यहां बाइकर्स की टीम ग्वालियर राजघराने के वारिस ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिली। बाइकर्स की टीम ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को भारत में श्वते क्रांति के जनक डा. वर्गीज कुरियन की आत्मकथा और एनएमडी बाइक रैली 2019 का मोमेंटो भेंट किया। 

Read Also: वर्गीज कुरियन की एक पहल से बदल गई भारत की तस्वीर, जानें उनकी कहानी

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस बाइक रैली के पीछे की मंशा को खूब सराहा और कहा कि वह डा. वर्गीज कुरियन के संदेश को पूरे भारत में प्रचारित और प्रसारित करने से काफी खुश हैं। सिंधिया से इस मुलाकात के बाद बाइकर्स की टीम अपने अगले पड़ाव की ओर ग्वानियर किले की ओर बढ़ गई। बाइकर्स दसवीं शताब्दी के इस ऐतिहासिक किले को घूमना चाहते थे। इसके बाद ग्लावियर के विधायक प्रवीण पाठक ने बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर कटोरा ताल के लिए रवाना किया। उन्होंने बाइकर्स को गुना पहुंचने के लिए अपनी शुभकामनाएं दी।

Read Also: National Milk Day: उज्जैन पहुंची अमुल की बाइक रैली, हुआ जोरदार स्वागत

गौरतलब है कि 26 नवंबर को नेशनल मिल्क डे के अवसर पर डॉ. वर्गीज कुरिजन के योगदान को याद करने एवं लोगों को जागरुक करने के लिए 50 से ज्यादा युवाओं के एक समूह ने बाइक रैली की वाराणसी शुरुआत की। यह रैली गुजरात के आणंद में समाप्त होगी। इस दौरान ये 50 युवा बाइकर्स 12 दिनों तक करीब 2500 किलोमीटर की यात्रा करेंगे। 26 नवंबर डा. वर्गीज कुरियन का जन्मदिन है। इस यात्रा के दौरान ये बाइकर्स वाराणसी, इलाहाबाद, लखनऊ, कानपुर, आगरा, ग्वालियर, भोपाल, उज्जैन, गोधरा, केवडिया में 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' से होते हुए डा. कुरियन की कर्मभूमि आणंद में समाप्त होगी।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सबसे पहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें