National Conference to contest all 6 seats from Jammu and Kashmir in Lok Sabha Elections - J&K की सभी 6 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी नेशनल कांफ्रेंस, श्रीनगर से फारुक अब्दुल्ला DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

J&K की सभी 6 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी नेशनल कांफ्रेंस, श्रीनगर से फारुक अब्दुल्ला

Jammu and Kashmir National Conference president Farooq Abdullah (PTI )

नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर की सभी छह लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। हालांकि, राष्ट्रीय परिदृश्य के आधार पर कांग्रेस के साथ एनसी के गठबंधन की थोड़ी-बहुत संभावनाएं शेष हैं। इस बीच, एनसी ने तय किया है कि पार्टी के संरक्षक फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। चुनाव पूर्व गठबंधन के लिए एनसी और कांग्रेस के बीच पिछले कुछ दिनों से बातचीत चल रही है।

कांग्रेस के दो MLA ने की मांग, केरल के वायनाड से चुनाव लड़ें राहुल

एनसी के संसदीय बोर्ड की बैठक आज (18 मार्च) शाम हुई, जिसमें सभी छह लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया गया। सूत्रों के मुताबिक, सीट बंटवारे पर मतभेद होने के कारण एनसी और कांग्रेस के बीच बातचीत आगे नहीं बढ़ सकी। हालांकि, एनसी सूत्रों ने कहा कि पार्टी के संसदीय बोर्ड ने अंतिम फैसला पार्टी के संरक्षक फारूक अब्दुल्ला पर छोड़ दिया है। वह ''राष्ट्रीय परिदृश्य के आधार पर अंतिम फैसला कर सकते हैं।"

उत्तर प्रदेश में केंद्र सरकार पर बरसीं प्रियंका गांधी, कहा- चुनाव नहीं चुनौती है 2019

इस बीच, एनसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि फारूक श्रीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि जम्मू-कश्मीर विधानसभा के पूर्व स्पीकर मोहम्मद अकबर लोन बारामुला से पार्टी के उम्मीदवार होंगे। दूसरी ओर, जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी (जेकेएनपीपी) ने लोकसभा चुनावों के लिए कश्मीर क्षेत्र के लिए अपने दो उम्मीदवारों की घोषणा की। जहांगीर अहमद खान बारामुला जबकि अब्दुल राशिद गनी श्रीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। जेकेएनपीपी के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:National Conference to contest all 6 seats from Jammu and Kashmir in Lok Sabha Elections