DA Image
12 अगस्त, 2020|12:03|IST

अगली स्टोरी

Lok Sabah Election: जम्मू-कश्मीर में NC और कांग्रेस में हुआ गठबंधन, जानें क्या है सीट शेयरिंग फॉर्मूला

farooq abdullah on nc alliance with congress  ani

National Conference and Congress alliance in Jammu and Kashmir: नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के बीच गठबंधन हो गया है। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूख अब्दुल्ला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन हो गया है।

नेशनल कांफ्रेस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि इन तीन सीटों के अलावा दोनों पार्टियां अनंतनाग और बारामूला में दोस्ताना मुकाबला करेंगी तथा लद्दाख सीट को लेकर बातचीत चल रही है। अब्दुल्ला ने कहा कि देश को धर्मनिरपेक्ष रखने के मकसद से दोनों पार्टियां साथ आई हैं।

गुलाम नबी आजाद ने बताया कि कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस के साथ गठबंधन को अंतिम रूप दिया है। उन्होंने बताया कि जम्मू, उधमपुर सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी जबकि श्रीनगर सीट पर नेशनल कॉन्फ्रेंस अपना प्रत्याशी खड़ा करेगी। अनंतनाग और बारामूला सीटों पर दोनों पार्टियां फ्रेंडली मुकाबला होगा।

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि राष्ट्रीय हित के कारण और पाकिस्तान से जम्मू कश्मीर को खतरे के मद्देनजर राज्य में धर्मनिरपेक्ष ताकतों को मजबूत करने के लिए गठबंधन को अंतिम रूप दिया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:National Conference alliance with Congress in Jammu and Kashmir: Farooq Abdullah and Ghulam Nabi Azad