ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशडोकलामः जब नाथुला क्षेत्र में पहुंचीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, फोटो उतारने लगे चीनी सैनिक, देखें वीडियो

डोकलामः जब नाथुला क्षेत्र में पहुंचीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, फोटो उतारने लगे चीनी सैनिक, देखें वीडियो

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने चीन-भारत सीमा पर नाथुला इलाके का शनिवार को दौरा किया। इस दौरान सेना और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के अधिकारियों से बातचीत की। सिक्किम सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग...

डोकलामः जब नाथुला क्षेत्र में पहुंचीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, फोटो उतारने लगे चीनी सैनिक, देखें वीडियो
गंगटोक। एजेंसियांSun, 08 Oct 2017 04:44 PM
ऐप पर पढ़ें

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने चीन-भारत सीमा पर नाथुला इलाके का शनिवार को दौरा किया। इस दौरान सेना और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के अधिकारियों से बातचीत की। सिक्किम सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी बयान के मुताबिक, सिक्किम के सीमावर्ती इलाके में डोकाला और अग्रिम चौकियों के हवाई सर्वेक्षण का उनका कार्यक्रम खराब मौसम के कारण रद्द कर दिया गया।

इससे पहले राज्य सरकार के अधिकारियों ने कहा था कि रक्षा मंत्री ने डोकाला-नाथुला इलाके का हवाई सर्वेक्षण किया। सिक्किम के एक दिवसीय दौरे पर आयी सीतारमण गंगटोक से 52 किलोमीटर दूर नाथुला सड़क मार्ग से पहुंचीं और उन्होंने वहां तैनात सेना तथा आईटीबीपी अधिकारियों से बातचीत की। हालांकि उन्होंने दोपहर में नाथुला सीमा से लौटने के बाद पूर्वी सिक्किम में नए ग्रीनफील्ड पाक्योंग हवाईअड्डे से गंगटोक और आसपास के इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया।  रक्षा मंत्री का सीमावर्ती इलाके का दौरा डोकाला में करीब 70 दिनों के गतिरोध के बाद भारत और चीनी सेना को वहां से हटे हुए एक महीने से ज्यादा का समय बीतने के बाद हुआ है।

 

सीतारमण ने अपने टिवटर हैंडल पर कहा कि सीमा पर जब वह नाथुला पहुंचीं तो चीनी सैनिकों ने उनकी तस्वीरें ली। उन्होंने ट्वीट कर कहा, मैंने बाड़ के दूसरी ओर कई चीनी सैनिकों को देखा जो नाथुला पहुंचने पर मेरी तस्वीरें ले रहे थे। उन्होंने बाद में सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की और सेना तथा राज्य के वन विभाग के बीच भूमि मुद्दे समेत विभिन्न मुद्दों पर राज्य सरकार से हस्तक्षेप करने के लिए कहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें