ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसाइकिल से 8 दिनों में तय किया कश्मीर से कन्याकुमारी का सफर, बनाया रिकॉर्ड

साइकिल से 8 दिनों में तय किया कश्मीर से कन्याकुमारी का सफर, बनाया रिकॉर्ड

नासिक के साइक्लिस्ट ओम महाजन ने साइकिल पर श्रीनगर से कन्याकुमारी तक की 3,600 किमी की दूरी शनिवार दोपहर आठ दिन सात घंटे 38 मिनट में पूरी कर रिकॉर्ड बनाया। अगले महीने 18 वर्ष के होने वाले ओम ने...

साइकिल से 8 दिनों में तय किया कश्मीर से कन्याकुमारी का सफर, बनाया रिकॉर्ड
मुंबई, एजेंसी Sat, 21 Nov 2020 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

नासिक के साइक्लिस्ट ओम महाजन ने साइकिल पर श्रीनगर से कन्याकुमारी तक की 3,600 किमी की दूरी शनिवार दोपहर आठ दिन सात घंटे 38 मिनट में पूरी कर रिकॉर्ड बनाया। अगले महीने 18 वर्ष के होने वाले ओम ने कन्याकुमारी पहुंचने के बाद कहा कि मैं हमेशा साइक्लिंग करना चाहता था। 

लॉकडाउन शुरू होने के बाद मैंने एंड्योरेंस साइक्लिंग और आरएएएम (अमेरिका में रेस) में हिस्सा लेने का सपना देखा। छह महीने पहले, आरएएएम के लिए क्वालीफायर की ट्रेनिंग शुरू की जो नवंबर में होनी थी। लेकिन 600 किलोमीटर क्वालीफायर के बजाय ओम ने रेस एक्रोस इंडिया (भारत में रेस) करने का फैसला किया।

उन्होंने पिछले हफ्ते श्रीनगर की ठंडी रात से शुरुआत करते हुए कन्याकुमारी तक का सफर पूरा किया। इस दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश में भारी बारिश और दक्षिण में भीषण गर्मी का सामना किया। श्रीनगर से कन्याकुमारी तक सबसे तेज साइकिल चलाने का रिकॉर्ड पहले उनके अंकल महेंद्र महाजन के नाम था। लेकिन हाल में भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल भरत पन्नू ने इस दूरी को आठ दिन नौ घंटे में पूरी कर इस रिकार्ड को तोड़ दिया था। 

हालांकि, इसे गिनिज बुक में शामिल करना बाकी था। ओम महाजन ने पन्नू के रिकॉर्ड पर नजर बनाई और इसे तोड़ दिया। पन्नू 17 साल के ओम को सोशल मीडिया पर बधाई देने में सबसे आगे रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें