ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशललन सिंह, जेपी नड्डा, केरल से भी बुलावा; नई मोदी सरकार में कई चौंकाने वाले नाम

ललन सिंह, जेपी नड्डा, केरल से भी बुलावा; नई मोदी सरकार में कई चौंकाने वाले नाम

Narendra Modi Government Updates: नई मोदी सरकार के ऐलान को अब बहुत कम वक्त बचा है। कुछ ही देर में यह स्पष्ट हो जाएगा की मोदी की नई कैबिनेट में कई चौंकाने वाले नाम हैं।

ललन सिंह, जेपी नड्डा, केरल से भी बुलावा; नई मोदी सरकार में कई चौंकाने वाले नाम
modi sarkar
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 09 Jun 2024 02:22 PM
ऐप पर पढ़ें

Modi Government Updates: नई मोदी सरकार के ऐलान को अब बहुत कम वक्त बचा है। कुछ ही देर में यह स्पष्ट हो जाएगा की मोदी की नई कैबिनेट में कई चौंकाने वाले नाम हैं। इसमें जेडीयू के पूर्व प्रमुख ललन सिंह, रामनाथ ठाकुर, जेपी नड्डा, भाजपा के नित्यानंद राय, बिहार से चिराग पासवान और जीतन राम मांझी का नाम लगभग तय है। इसके अलावा केरल में भाजपा का खाता खोलने वाले सुरेश गोपी का नाम भी सामने आ रहा है। खबर है कि सुरेश गोपी को दिल्ली आने का न्यौता मिला है।

आज शाम करीब सवा सात बजे नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ कम से कम 30 मंत्री भी पद और गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं। नई मोदी सरकार में 32 मंत्री भाजपा से हो सकते हैं। जबकि, बाकी सहयोगी दलों से भी मंत्रियों का नाम सामने आ रहा है। चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी और नीतीश कुमार की जेडीयू से भी 2-2 को मंत्री बनाया जा सकता है।

नड्डा समेत कई चौंकाने वाले नाम

सूत्रों का कहना है कि जेडीयू के ललन सिंह और रामनाथ ठाकुर को मोदी सरकार में केंद्रीय कैबिनेट में जगह मिल सकती है। इसके अलावा भाजपा की ओर से गिरिराज सिंह, नित्यानंद राय, पार्टी चीफ जेपी नड्डा को मंत्री बनाया जा सकता है। जेपी नड्डा का भाजपा अध्यक्ष कार्यकाल 30 जून को समाप्त हो रहा है। उधर, केरल में पहली बार भाजपा का खाता खोलने वाले सांसद सुरेश गोपी को भी दिल्ली आने का न्यौता मिला है। खबर है कि उन्हें भी मंत्री बनाया जा सकता है।

टीडीपी से युवा सांसद को मंत्री पद

भाजपा के साथ आंध्र प्रदेश विधानसभा और लोकसभा में विजय पताका लहरा चुके चंद्र बाबू नायडू की पार्टी की झोली में भी दो मंत्री पद आ सकते हैं। खबर है कि नायडू की पार्टी से चंद्र शेखर पेम्मासानी को राज्य मंत्री पद और चंद्रबाबू नायडू के करीबी राम मोहन नायडू किंजरापु को केंद्रीय मंत्री पद मिल सकता है। इसके अलावा बिहार से चिराग पासवान औऱ बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी को भी मंत्री पद मिल सकता है। मंत्रियों की लिस्ट में पूर्व केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू का नाम भी सामने आ रहा है। 

अनुराग ठाकुर संगठन में जाएंगे?

सूत्रों से खबर मिली है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर को मंत्री पद नहीं मिलने जा रहा है। उन्हें संगठन में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। वह हिमाचल के हमीरपुर से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं। वह हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के बेटे हैं। वह खेल, युवा मामलों के मंत्री और सूचना और प्रसारण मंत्री भी रहे हैं।