DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  नारदा स्कैम: मंत्रियों की गिरफ्तारी से भड़कीं ममता बनर्जी, सीबीआई के दफ्तर पहुंचीं

देशनारदा स्कैम: मंत्रियों की गिरफ्तारी से भड़कीं ममता बनर्जी, सीबीआई के दफ्तर पहुंचीं

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mrinal Sinha
Mon, 17 May 2021 11:32 AM
नारदा स्कैम: मंत्रियों की गिरफ्तारी से भड़कीं ममता बनर्जी, सीबीआई के दफ्तर पहुंचीं

हाल ही में चुनाव जीतने के बाद पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार बनते ही नारदा केस में उनके मंत्री के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है।  सीबीआई की ओर स ममता बनर्जी सरकार के 2 मंत्रियों समेत 4 नेताओं को अरेस्ट कर लिया गया है। एजेंसी ने सोमवार को मंत्री फिरहाद हाकिम और सुब्रत मुखर्जी को गिरफ्तार किया। साथ ही पार्टी के ही विधायक मदन मित्रा और कोलकाता के पूर्व मेयर सुवन चटर्जी को भी गिरफ्तार किया गया है। इन नेताओं को नारदा स्टिंग ऑपरेशन के मामले में गिरफ्तार किया गया है। सोमवार को एजेंसी की टीम इन अधिकारियों के घर पर पहुंची और उन्हें पूछताछ के लिए कोलकाता के निजाम पैलेस स्थित अपने दफ्तर लेकर आई थी। 

अब इस सब से भड़की सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीबीआई के दफ्तर पहुंच गई हैं। इसके अलावा टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी , पूर्व मेयर सोवन चटर्जी की पत्नी रत्ना और सांसद शांतनु सेन भी सीबीआई कार्यालय पहुंचे हैं।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीश धनखड़ ने फिरहाद हकीम के खिलाफ जांच के लिए सीबीआई के अधिकारियों को मंजूरी दे दी थी। इस मामले में नारदा की ओर से एक स्टिंग ऑपरेशन किया गया था, जिसमें टीएमसी के कई नेता कैमरे पर रिश्वत लेते हुए पकड़े गए थे।

क्या है नारदा स्कैम?

दरअसल, साल 2016 में बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले नारदा स्टिंग टेप सार्वजनिक किए गए थे। इसको लेकप ऐसा दावा किया गया था कि ये टेप साल 2014 में रिकॉर्ड किए गए थे। इसमें टीएमसी के मंत्री, सांसद और विधायक की तरह दिखने वाले वयक्तियों को कथित रूप से एक काल्पनिक कंपनी के प्रतिनिधियों से कैश लेते देखा गया था। यह स्टिंग ऑपरेशन नारदा न्यूज पोर्टल के मैथ्यू सैमुअल ने किया था। साल 2017 में कलकत्ता हाईकोर्ट ने इन टेप की जांच का आदेश सीबीआई को दिया था।

संबंधित खबरें