DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  नमस्ते ट्रंप: सबसे बड़े स्टेडियम में सबसे बड़ा इवेंट, जानें मोटेरा में क्या रहेगा खास
देश

नमस्ते ट्रंप: सबसे बड़े स्टेडियम में सबसे बड़ा इवेंट, जानें मोटेरा में क्या रहेगा खास

लाइव हिन्दुस्तान,अहमदाबाद। Published By: Rajesh
Mon, 24 Feb 2020 12:12 PM
नमस्ते ट्रंप: सबसे बड़े स्टेडियम में सबसे बड़ा इवेंट, जानें मोटेरा में क्या रहेगा खास

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल और अपने परिवार के साथ भारतीय धरती पर कदम रख चुके हैं। पीएम मोदी ने उनका अहमदाबाद एयरपोर्ट पर गले लगाकर जोरदार स्वागत किया। राष्ट्रपति ट्रंप के स्वागत के लिए रेड कार्पेट बिछाया गया था। 

'नमस्ते ट्रंप 'हाउडी मोदी जैसा ही होगा

राष्ट्रपति ट्रंप का अहमदाबाद एयरपोर्ट से लेकर मोटेरा स्टेडियम तक करीब 22 किलोमीटर लंबा रोड शो शुरू हो चुका है। इस दौरान पीएम मोदी भी उनके साथ हैं। दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम मोटेरा में अमेरिकी राष्ट्रपति का संबोधन होगा। 'नमस्ते ट्रंप 'हाउडी मोदी जैसा ही होगा। प्रधानमंत्री मोदी की सितम्बर 2019 में ह्यूस्टन की यात्रा के दौरान उनके सम्मान में भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम का आयोजन किया था।

ये भी पढ़ें: भारत आने से पहले हिंदी में आया ट्रंप का ट्वीट, बोले- रास्ते में हूं

आगरा से दिल्ली लौटेंगे डोनाल्ड ट्रंप

अहमदाबाद से अमेरिकी राष्ट्रपति ताजमहल का दीदार करने के लिए आगरा की यात्रा करेंगे। ट्रंप परिवार ताजमहल में लगभग एक घंटा बितायेगा। इसके बाद वे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। 

ट्रंप और अमेरिका की प्रथम महिला का 25 फरवरी को राष्ट्रपति भवन में परंपरागत स्वागत किया जायेगा। वहां से वे महात्मा गांधी की 'समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए राजघाट जाएंगे। इसके बाद हैदराबाद हाउस में ट्रंप और मोदी के बीच प्रतिनिधि स्तर की वार्ता होगी। दोपहर में ट्रंप के अमेरिकी दूतावास में कई निजी कार्यक्रमों में भी भाग लेने की उम्मीद है।

ट्रंप शाम को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे। कोविंद द्वारा एक भोज दिया जायेगा। राष्ट्रपति ट्रम्प उसी शाम बाद में भारत से रवाना होंगे।

ये भी पढ़ें: 'नमस्ते ट्रंप' ईवेंट से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे डोनाल्ड ट्रंप

संबंधित खबरें