ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमेरे पिता देश के लिए जीये, देश के लिए जान दी, ‘Sacred Games’ सच्चाई नहीं बदल सकता: राहुल गांधी

मेरे पिता देश के लिए जीये, देश के लिए जान दी, ‘Sacred Games’ सच्चाई नहीं बदल सकता: राहुल गांधी

वेब सीरीज सेकरेड गेम्स में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बारे में अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल पर कांग्रेस अध्यक्ष और उनके बेटे राहुल गांधी ने चुप्पी तोड़ी है। राहुल गांधी ने आज कहा कि...

मेरे पिता देश के लिए जीये, देश के लिए जान दी, ‘Sacred Games’ सच्चाई नहीं बदल सकता: राहुल गांधी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 14 Jul 2018 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

वेब सीरीज सेकरेड गेम्स में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बारे में अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल पर कांग्रेस अध्यक्ष और उनके बेटे राहुल गांधी ने चुप्पी तोड़ी है।

राहुल गांधी ने आज कहा कि किसी काल्पनिक कार्यक्रम के एक पात्र के नजरिए से यह सच नहीं बदलने वाला है कि 'मेरे पिता देश के लिए जिए और मरे ।

इस वेब सीरीज पर खड़े हुए विवाद के बीच गांधी ने ट्वीट कर कहा, ''भाजपा/आरएसएस का मानना है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर निगरानी और नियंत्रण होना चाहिए। मेरा मानना है कि यह आजादी हमारा बुनियादी लोकतांत्रिक अधिकार है।

इस सीरीज में एक पात्र के जरिये पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर कथित रूप से कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की गयी है।

एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सैफ अली खान और एक्ट्रेस राधिका आप्टे अभिनीत वेब सीरीज सेकरेड गेम्स के नेटफ्लिक्स पर रिलीज होते ही विवादों में घिर गया है।

शो में कथित तौर पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई हैं।

कांग्रेस के एक कार्यकर्ता राजीव सिन्हा ने कोलकाता पुलिस को नवाजुद्दीन सिद्दिकी और नेटफ्लिक्स के खिलाफ लिखित शिकायत भी दी है। मुंबई में प्रदेश यूथ कांग्रेस ने भी इस शो का विरोध किया है।

शो के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की गई है। याचिका में मांग की गई है कि शो में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के लिए इस्तेमाल किए गए आपत्तिजनक शब्दों को हटाया जाए। इस याचिका पर सोमवार 16 जुलाई को सुनवाई होगी।

जेल से डेरा प्रमुख की गद्दी संभाल रहा राम रहीम!मिल रहा भक्तों का प्यार

केंद्र सरकार पर माया का तंज, चुनाव आ रहे हैं इसलिए उद्घाटन हो रहे हैं

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें