ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकाशी और मथुरा पर भी दावा छोड़ें मुस्लिम : सुब्रमण्यम स्वामी

काशी और मथुरा पर भी दावा छोड़ें मुस्लिम : सुब्रमण्यम स्वामी

भाजपा के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर जल्द बनना ही चाहिये। काशी और मथुरा पर भी मुस्लिम संगठनों को दावा छोड़ देना चाहिये।  सुब्रमण्यम स्वामी...

काशी और मथुरा पर भी दावा छोड़ें मुस्लिम : सुब्रमण्यम स्वामी
कार्यालय संवाददाता,वाराणसीSat, 17 Nov 2018 11:47 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर जल्द बनना ही चाहिये। काशी और मथुरा पर भी मुस्लिम संगठनों को दावा छोड़ देना चाहिये। 

सुब्रमण्यम स्वामी विहिप के पूर्व अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक सिंघल की पुण्यतिथि पर बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में शनिवार को श्री रामजन्मभूमि मंदिर : स्थिति एवं संभावनाएं विषय पर आयोजित संगोष्ठी को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि काशी और मथुरा में तो पुरातात्विक साक्ष्यों की जरूरत भी नहीं है। हिन्दू समाज की आस्था को देखते हुए संबंधित मुस्लिम संगठन आपसी सहमति से इसका समाधान निकाल सकते हैं।

उन्होंने कहा कि राम मंदिर दूसरों के लिये संपत्ति के अधिकार की लड़ाई है जबकि हिन्दुओं के लिये यह आस्था का विषय है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिये अदालत में संविधान के अनुच्छेद 25 के तहत मौलिक अधिकार के रूप में याचिका दाखिल की गई है लेकिन कांग्रेस उसकी सुनवाई में अड़ंगा लगा रही है। 

संगोष्ठी का आयोजन अरुंधती वशिष्ठ अनुसंधान पीठ की ओर से किया गया था। पीठ के अध्यक्ष सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस से जब राहुल गांधी की डिग्री मांगी जाती है तो वह टाल जाते हैं। सोनिया गांधी ने भी संसद में अपनी डिग्री को लेकर गलत दस्तावेज जमा कराये थे। स्पष्टीकरण मांगे जाने पर उन्होंने इसे टाइपिंग की गलती कहा था। 

संगोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए विहिप के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने कहा कि राम मंदिर देश की अस्मिता का सवाल है। करोड़ों हिन्दुओं की आस्था राम मंदिर से जुड़ी है। संगोष्ठी में पीठ के राष्ट्रीय महामंत्री चंद्रप्रकाश, डॉ. ओपी सिंह, जेपी लाल, बीएचयू की चीफ प्राक्टर बीएचयू रोयाना सिंह, विहिप के प्रांत धर्मप्रसार प्रमुख दिवाकर त्रिपाठी आदि मौजूद थे।  

सबरीमाला विवादः बीजेपी नेता गिरफ्तार, पार्टी कार्यकर्ता विरोध में उतरे

J&K:आतंकियों ने की युवक की हत्या, बनाया वीडियो,48 घंटे में दूसरी हत्या

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें