DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Independence Day Raksha bandhan 2019 : तीन तलाक और अनुच्छेद-370 से आजादी की खुशी में सांसद-विधायक को राखियां बांधेंगी मुस्लिम महिलाएं

धनबाद का नाम आते ही "गैंग्स आफ वासेपुर" जरूर एकबारगी जेहन में कौंधता  है। लेकिन, अब  यहां की तस्वीर बदल रही है।

धनबाद का नाम आते ही "गैंग्स आफ वासेपुर" जरूर एकबारगी जेहन में कौंधता  है। लेकिन, अब  यहां की तस्वीर बदल रही है। गैंग्स ऑफ वासेपुर की छवि तोड़ते हुए यहां मुस्लिम महिलाएं तीन तलाक और अनुच्छेद-370 से आजादी की खुशी मनाएंगी। 15 अगस्त को  ही रक्षाबंधन है। इस दिन मुस्लिम महिलाएं अपने हाथों से तैयार राखियों को सांसद-विधायक की कलाइयों पर बांधेंगी। इस दौरान वह प्रधानमंत्री का आभार भी जताएंगी। एक हफ्ते से मुस्लिम महिलाएं और युवतियां रेशमी धागों में मोती पिरो रही हैं। रक्षाबंधन के दिन सभी महिलाएं सांसद-विधायक के घर जाकर रक्षाबंधन की रस्म निभाएंगी। 

तीन तलाक खत्म कर बचाए कई घर 
मुस्लिम महिलाओं ने कहा कि केंद्र सरकार ने तीन तलाक खत्म कर कई बेटियों की जिदंगी उजड़ने से बचाई है। कोई शौहर अपनी बेगम को एक साथ तलाक-तलाक-तलाक कहकर छोड़ नहीं सकता । ऐसे करने वाले को अब कानूनी सजा देगा। इससे बेटियों को भी हिम्मत मिलेगी। वहीं जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद- 370 हटने पर भी महिलाओं ने केंद्र सरकार के प्रति आभार प्रकट किया। कहा कि अब कश्मीर में देश के किसी भी कोने के लोग जाकर बस सकते हैं। वहां देश का कानून लागू होदा। 

क्या कहतीं हैं महिलाएं 
शकीना खातून: केंद्र सरकार ने तीन तलाक खत्म करके बेटियों के घर को उजड़ने से बचा लिए। 
कुरैशा खातून: मोदी सरकार ने तीन तलाक खत्म करने का जो कानून बनाया है, इससे बेटियां सुरक्षित होंगी। जनप्रतिनिधियों को राखी बांधकर मोदी को धन्यवाद देंगे। 
अकबरी खातून: तीन तलाक ने न जाने कितनी बेटियों का घर उजाड़दिया था। अब सरकार ने उस गलत परंपरा को खत्म कर दिया है। 
जरीना खातून: जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद- 370 खत्म होने से अब देश के किसी भी जगह के लोग वहां अपना आशियाना बना सकते हैं। निर्णय का स्वागत है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Muslim women will tie rakhi to MP-MLA in happiness of getting independence from triple talaq and Article 370