DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › मुस्लिम शख्स ने 10 सालों तक अनाथ बच्ची को पाला, अब हिंदू लड़के से शादी करवाकर किया विदा
देश

मुस्लिम शख्स ने 10 सालों तक अनाथ बच्ची को पाला, अब हिंदू लड़के से शादी करवाकर किया विदा

एएनआई,विजयपुरा (कर्नाटक)।Published By: Himanshu Jha
Mon, 02 Aug 2021 07:42 AM
मुस्लिम शख्स ने 10 सालों तक अनाथ बच्ची को पाला, अब हिंदू लड़के से शादी करवाकर किया विदा

कर्नाटक के विजयपुरा में एक मुस्लिम व्यक्ति जिसने एक अनाथ हिंदू लड़की की देखभाल की थी, उसकी शादी वैदिक परंपराओं के अनुसार एक हिंदू दूल्हे से करा दी है। महबूब मसली एक 18 वर्षीय हिंदू लड़की पूजा वाडिगेरी के अभिभावक हैं, जिसकी हाल ही में शादी हुई है। उन्होंने शुक्रवार को रीति-रिवाजों के अनुसार एक हिंदू व्यक्ति से पूजा की शादी कराई।

पूजा एक दशक पहले अनाथ हो गई थी और उसके अपने रिश्तेदारों द्वारा उसे पालने से मना करने के बाद मसली ने उसकी देखभाल एक पिता के रूप में की। हालांकि मसली दो बेटियों और दो बेटों के पिता हैं, लेकिन उन्होंने पूजा को घर लाने का फैसला किया।

मसली ने कहा, "यह मेरी जिम्मेदारी थी कि मैं उसकी शादी उस धर्म के व्यक्ति से करूं जिससे वह संबंधित है।" उन्होंने कहा, "वह एक दशक से अधिक समय तक मेरे घर में रहीं लेकिन मैंने उन्हें कभी भी हमारे धर्म (इस्लाम) का पालन करने या किसी मुस्लिम व्यक्ति से शादी करने के लिए मजबूर नहीं किया। यह हमारे धर्म के सिद्धांतों के खिलाफ है।"

उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि दूल्हे के माता-पिता ने बिना दहेज मांगे पूजा को खुशी-खुशी स्वीकार कर लिया। उन्होंने लोगों से विविध समुदायों के बीच सद्भाव से रहने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "मैं समाज को यह संदेश भी देना चाहता हूं कि सभी को सद्भाव से रहना चाहिए।"

मसली शहर में कई सामाजिक सेवाओं और सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देने वाले कार्यक्रमों के आयोजन के लिए जाने जाते हैं। उन्हें शहर में गणपति कार्यक्रमों के आयोजन के लिए भी जाना जाता है।

पूजा ने आभार व्यक्त करते हुए कहा, "मैं बहुत धन्य हूं कि मुझे ऐसे महान माता-पिता बड़े दिल से मिले जिन्होंने मेरी देखभाल की।"

संबंधित खबरें