DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन तलाक की लटकती तलवार से डरी थी मुस्लिम बेटियां, हमने खत्म किया-पीएम मोदी

prime minister narendar modi addressing from lal qila on 73rd independence day bjp  twitter

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर लगातार छठी बार लाल किले की प्रचीर से गुरुवार को देश के नाम संबोधित करते हुए तीन तलाक को लेकर सरकार के फैसले का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मुस्लिम बहनें और बेटियां तीन तलाक की तलवार से डरी हुई थी। लेकिन, उन्होंने इसे खत्म किया।

पीएम मोदी ने कहा- हमारे देश में तीन तलाक से मुस्लिम महिलाएं डरी हुई थीं, जिसकी वजह से हमने यह कदम उठाते हुए फौरन तीन तलाक को अपराध बनाया।

ये भी पढ़ें: LIVE: PM मोदी बोले, 'J&K पर 70 सालों में नहीं निकला कोई नतीजा, इसलिए नए तरीके की थी जरूरत'

उन्होंने कहा- “याद करिए तीन तलाक के चलते हमारी मुस्लिम बहनों और बेटियों को कितना खामियाजा भुगतना पड़ा, लेकिन हमने उसे खत्म किया। दुनिया के कई मुस्लिम देशों में तीन तलाक प्रथा खत्म हैं लेकिन भारत में मुस्लिम बहनों और बेटियों को इंसाफ दिलाने के लिए हमने यह कदम उठाया। जब हम सती प्रथा, कन्या भ्रूण हत्या और बाल विवाह के खिलाफ कड़ा कदम उठा सकते हैं तो फिर तीन तलाक के खिलाफ क्यों नहीं।”

गौरतलब है कि द मुस्लिम वुमव (प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स ऑन मैरिज) बिल 2019 जो फौरन तीन तलाक को अपराध बनाना है, इसमें दोषी पति को तीन साल की जेल की सजा का प्रावधान है और यह 1 अगस्त से लागू हो चुका है।

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने कहा-हम न समस्याओं को पालते हैं और न टालते हैं,15 खास बातें

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Muslim daughters were afraid of the hanging sword of triple Talaq but we end it says PM Modi