DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुन्ना बजरंगी के दुश्मनों से राठी के लिंक तलाशने में जुटी पुलिस

Munna bajrangi

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में पुलिस मुन्ना और सुनील राठी के लिंक तलाशने में जुटी है। पुलिस को शक है कि सुनील राठी ने मोटी सुपारी लेकर बजरंगी की हत्या की है। 

मुन्ना बजरंगी की हत्या में सुनील राठी का नाम आने से अलग-अलग कयास लगाए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि उसकी हत्या रंजिशन,सुपारी या वर्चस्व को लेकर कई गई है। इन तीन बिंदुओं पर पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है। पुलिस का ज्यादा फोकस सुपारी लेकर हत्या किए जाने के एंगल पर है। इसलिए पुलिस ने सुनील राठी और मुन्ना बजरंगी के दुश्मनों का लिंक तलाशना शुरू कर दिया है। मुन्ना बजरंगी के दुश्मनों की एक लंबी सूची है। पुलिस उन सभी की सूची तैयार कर रही है और उनसे सुनील राठी के लिंक की जांच कर रही है। 

सुनील राठी के गुर्गों पर भी पुलिस  नजर बनाए हुए है। जेल में जो लोग उससे मिलने आते हैं, उनका सारा डाटा निकलवाया जा रहा है। सुनील राठी से पिछले दिनों कौन मिलने आए और मिलने के बाद उनकी गतिविधि क्या रही, सब पर पुलिस नजर बनाए हुए है। राठी से आठ जुलाई को मुलाकात करने वाले सफेदपोश कौन थे, जेल प्रशासन ने इसकी जांच शुरू करा दी है। 

धोखे का शिकार हुआ मुन्ना बजरंगी : विक्की सुन्हेड़ा
कोर्ट में बुधवार को पेशी पर आए विक्की सुन्हेड़ा ने बताया कि मुन्ना बजरंगी उसके बड़े भाई की तरह थे, उन्हें धोखे से मारा गया। उसने अपनी भी जान को खतरा बताया है। बागपत के नीटू काठा हत्याकांड में पेशी पर बुधवार को बागपत कोर्ट आए विक्की सुन्हेड़ा ने बताया कि रविवार रात झांसी पुलिस मुन्ना बजरंगी को लेकर बागपत जेल पहुंची थी। रात भर मुन्ना बजरंगी और वह दोनों एक ही बैरक में थे। पास की बैरक में सुनील राठी बंद था। सोमवार सुबह करीब सवा छह बजे तन्हाई बंद हुई तो सुनील राठी और मुन्ना बजरंगी आपस में बाते कर रहे थे।

इस दौरान वह टॉयलेट चला गया और अचानक गोली चलने की आवाज सुनाई दी। वह टॉयलेट से बाहर निकाला तो देखा कि मुन्ना बजरंगी खून से लथपथ जमीन पर पड़ा हुआ था। सुनील ने मुन्ना पर पीछे से गोली चलाई। उन्हें धोखे से मारा। पहले दोनों ने काफी देर तक आपस में बात की। जरा भी नहीं लग रहा था कि वहां कुछ होने वाला है। विक्की ने कहा कि घटना से उसका नाम गलत जोड़ा जा रहा है। विक्की के वकील ने उसकी सुरक्षा के लिए कोर्ट में याचिका दायर करने की बात कही है। 

बजरंगी के शव की फोटो वायरल होने की जांच शुरू
मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद उसके शव की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। इस मामले की गूंज लखनऊ तक पहुंची। प्रमुख सचिव गृह  के निर्देश पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि जेल के अंदर से ही फोटो वायरल हुए हैं। जेलकर्मियों की गर्दन भी फंस सकती है। पुलिस ने बुधवार को जेल में चेकिंग अभियान चलाकर बंदीरक्षकों व कैदियों से पूछताछ की। 

मुन्ना बजरंगी मर्डर: हत्या के लिए रॉबिन ने जेल में भिजवाई थी दो पिस्टल

जेल में हत्या का मामला पहुंचा मानवाधिकार आयोग
जेल में हत्या का मामला मानवाधिकार आयोग पहुंच गया है। मानवाधिकार आयोग ने जेल प्रशासन से घटना की रिपोर्ट मांगी है। इससे जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। हत्या से पहले ही मुन्ना की पत्नी ने मानव अधिकार आयोग में शिकायत की थी। उसका आरोप था कि प्रदेश के कुछ नेता और अधिकारी उसके पति की हत्या करा सकते हैं। जेल अधीक्षक विपिन मिश्रा का कहना है कि रिपोर्ट तैयार की जा रही है। जल्द ही मानवाधिकार आयोग को भेज दिया जाएगा।

सुनील राठी को तन्हाई बैरक में छोड़ा अकेला
मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद जेल प्रशासन फूंक-फूंककर कदम रख है। ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो जाए, इसलिए उसने तन्हाई बैरकों को ही खाली करा डाला है। उनमें बंद कुख्यातों को अन्य बैरकों में शिफ्ट करा दिया है। तन्हाई बैरक में मुन्ना के हत्यारोपी सुनील राठी को अकेला छोड़ा गया है।

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड: गहरी साजिश, रिकॉर्ड सुपारी या फिर कुछ और..

कुख्यातों को सताने लगा हत्या का डर
जिला जेल में बंद कई कुख्यात बदमाशों को इस वारदात के बाद अपनी भी हत्या का डर सताने लगा है। उन्हें जेल में ही बंद विरोध गैंगों के बदमाशों से जान का खतरा है। बड़ौत क्षेत्र का एक कुख्यात बदमाश तो बुलेट प्रूफ जैकेट के साथ जेल में रह रहा है। 

वेस्ट की जेलों में पूर्वांचल के बंदियों की सुरक्षा बढ़ाई 
पूर्वांचल के कुख्यात बदमाश मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में हत्या होते ही वेस्ट यूपी की जेलों में पूर्वांचल के बंदियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बागपत जेल में बंद पूर्वांचल के बंदी भोला राय को तो जेल प्रशासन ने अलग बैरक में शिफ्ट करा दिया है। सुरक्षा के लिए बैरिक के बाहर बंदीरक्षक भी तैनात कर दिए है। वेस्ट यूपी के कपिल बसी, राजीव राठी, सुंदर भाटी सहित 20 से अधिक कुख्यात बदमाश पूर्वांचल की जेलों में बंद हैं। इसी तरह पूर्वांचल के 30 से अधिक बदमाश बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर और मुज्जफरनगर आदि जिलों की जेलों में हैं। 

UP: मुन्ना बजरंगी की हत्या से सहमे मुख्तार,2 दिन से बैरक से नहीं निकले

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:munna bajrangi murder link withe sunil rathi uttar pradesh Police find links