DA Image
23 फरवरी, 2020|11:06|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शाहीन बाग की तर्ज पर अब मुंबई में महिलाओं का प्रदर्शन, बोलीं- जब तक सीएए वापस नहीं होता, पीछे नहीं हटेंगे

                                                                                                                                      caa

दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर मुंबई में भी संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ महिलाओं का विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया है। ये महिलाएं मंडनपुर की सड़क पर बैठकर मांग कर रही हैं कि जब तक केंद्र सरकार सीएए को वापस नहीं लेती है, तब तक वह प्रदर्शन से पीछे नहीं हटेंगी। 60-70 लोगों के समूह का प्रदर्शन रविवार शाम को शुरू हुआ।

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहीं कानून की छात्रा फातिमा खान ने कहा कि सरकार को जो मन कर रहा है, वह कर रही है। सरकार ने भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को गिरफ्तार किया, जब वे कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में CAA को लेकर हुई हिंसा में ED का खुलासा, PFI से जुड़े 73 खातों में जमा हुए 120 करोड़ रुपये से ज्यादा

फातिमा ने आगे कहा, 'उत्तर प्रदेश में महिलाओं को विरोध प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है। यह पूरी तरह से असंवैधानिक है।' उन्होंने कहा कि हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक कानून को वापस नहीं लिया जाता है या फिर सुप्रीम कोर्ट कोई सही आदेश नहीं देता है। 

दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ महीनेभर से ज्यादा समय से महिलाओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। खान ने कहा कि उनकी अन्य मांगों में राज्य सरकार द्वारा एनआरसी और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) को खारिज करने का स्पष्ट रुख शामिल है।

ये भी पढ़ें: शाहीन बाग प्रोटेस्ट: केजरीवाल ने साधा निशाना, कहा- लोगों को आ रही दिक्कत, BJP नहीं चाहती कि रास्ता खुले

फातिमा खान ने कहा, 'हम सोशल मीडिया के जरिए से और अधिक लोगों तक पहुंच रहे हैं और महिलाओं को विरोध में शामिल होने के लिए कह रहे हैं।' महिला प्रदर्शनकारियों के हाथों में प्लेकार्ड्स हैं, जिसमें नारे लिखे हैं कि हम सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ हैं। कई अन्य नारे लिखे गए हैं जैसे- वे हमें बांटने की कोशिश कर रहे हैं। इसके अलावा प्रदर्शनकारी हिंदू-मुस्लिम एकता के भी नारे लगा रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mumbai women started Shaheen Bagh like protest says wont back off untill citizenship amendment act or caa is withdrawn