DA Image
4 अगस्त, 2020|8:02|IST

अगली स्टोरी

राहुल गांधी पर कमेंट किया तो मुम्बई यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर योगेश सोमन को जबरन छुट्टी पर भेजा

rahul gandhi jpg

मुंबई यूनिवर्सिटी ने एकेडमी ऑफ आर्ट के डायरेक्टर योगेश सोमन को जबरन छुट्टी पर भेज दिया है। सोमन ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा वीर सावरकर को लेकर दिए गए बयान की निंद की थी। अब यूनिवर्सिटी ने इस पूरे मामले की जांच के लिए एक कमेटी का भी गठन किया है।

यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर सुहास पेडेनकर ने सोमवार को इस मामले में प्रदर्शन कर रहे छात्रों को एक पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने कहा कि इसकी जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। साथ ही इस बीच उन्हें (डायरेक्टर योगेश सोमन को) छुट्टी पर भेज दिया गया है। छात्र दिसंबर से ही योगेश सोमन को हटाने की मांग कर रहे थे।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी का केन्द्र सरकार पर हमला, कहा- नहीं की जाती रोजगार पर बात

सोमन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने राहुल गांधी के द्वारा वीर सावरकर को लेकर दिए गए बयान की निंदा की। उन्होंने कहा था 'आप वास्तव में सावरकर नहीं हैं। आप वास्तव में असली गांधी भी नहीं हैं। क्योंकि आप में दोनों की ही मूल्य नहीं है।' आगे उन्होंने यह भी कहा कि वह गांधी (राहुल गांधी) के पप्पूगिरी का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने यह वीडियो 14 दिसंबर को ट्विटर पर शेयर किया था।

 

क्या कहा था राहुल ने?
राहुल गांधी ने झारखंड में चुनाव प्रचार के दौरान हालिया रेप की घटनाओं को लेकर रेप कैपिटल वाला बयान दिया था। उनके इस बयान की सत्तारूढ़ बीजेपी और उसके सहयोगी दलों ने निंदा की थी। साथ ही सदन में राहुल गांधी के माफी मांगने मांग भी उठी थी। माफी की मांग पर राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था, 'मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है। मैं माफी नहीं मांगूंगा।' 

ये भी पढ़ें- सोनिया गांधी का हमला, PM और गृहमंत्री ने लोगों को किया गुमराह

पेडनेकर ने छात्रों को संबोधित अपने पत्र में लिखा कि जांच कमेटी सभी आरोपों की जांच करेगी, जो कि छात्रों के द्वारा लागाए गए हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mumbai University sends director Yogesh Soman on compulsory leave for his Remarks against rahul gandhi