ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशमुंबईः आंदोलन खत्म, प्रदर्शनकारियों के खिलाफ केस दर्ज, रेलमंत्री ने कहा- पक्षपात रहित है रिक्रूटमेंट पॉलिसी-VIDEO

मुंबईः आंदोलन खत्म, प्रदर्शनकारियों के खिलाफ केस दर्ज, रेलमंत्री ने कहा- पक्षपात रहित है रिक्रूटमेंट पॉलिसी-VIDEO

मुंबई रेलवे में नौकरी की मांग को लेकर अप्रैंटिस छात्रों का रेल रोक आंदोनल खत्म हो गया। इस मामले में रेल मंत्री पीयूष गोयल का कहना है कि रेलवे में बड़ी तादाद में भर्ती किया जाना है। सुप्रीम कोर्ट...

indian railway
1/ 2indian railway
Students Protest in mumbai
2/ 2Students Protest in mumbai
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 20 Mar 2018 03:16 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई रेलवे में नौकरी की मांग को लेकर अप्रैंटिस छात्रों का रेल रोक आंदोनल खत्म हो गया। इस मामले में रेल मंत्री पीयूष गोयल का कहना है कि रेलवे में बड़ी तादाद में भर्ती किया जाना है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार भारतीय रेलवे ने रिक्रूटमेंट पॉलिसी बनाई है जो पक्षपात रहित और पारदर्शी है। फिलहाल अब धीरे-धीरे ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा रहा है। छात्रों के आंदोलन की वजह से लोकल ट्रेनों का परिचालन लगभग चार घंटे तक बाधित रहा था। जहां पर छात्र आंदोलन कर रहे थे वहां पर एक ट्रैक को खाली करा दिया गया है। 

उधर, रेलवे में नौकरी की मांग को लेकर रेल रोको आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। जिसके बाद 2 आरोपी की गिरफ्तारी भी की गई है। 

mumbai

बताया जा रहा है कि ये अप्रेंटिस स्टूडेंट सालों तक काम कर चुके हैं लेकिन इन्हें नौकरी नहीं मिल पा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, छात्रों को कंट्रोल में लाने के मुंबई पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो छात्रों ने इसके जवाब में ट्रेनों पर पर पत्थर फेंके।