DA Image
11 मई, 2021|12:02|IST

अगली स्टोरी

मुंबई पुलिस की फनी एडवाइजरी,व्हाट्सऐप चैट से बताया कैसे मनाएं नया साल, वायरल हो रहा ट्वीट

mumbai police

कोरोना की तबाही के बाद वायरस के नए स्ट्रेन की भारत में एंट्री ने घबराहट बढ़ा दी है। ऐसे में इस बात का खास ख्याल रखा जा रहा है कि नए साल के जश्न के चलते भीड़ इकट्ठी हो और न ही संक्रमण बढ़े। इसके लिए सभी राज्य खास सतर्क दिखाई पड़ रहे हैं और कई तरह की एडवाइजरी भी जारी की जा रही हैं। इसी कड़ी में मुंबई पुलिस ने एक फनी पोस्ट के जरिए लोगों को घर पर ही नया साल मनाने की सलाह दी है। दरअसल मुंबई पुलिस ने एक व्हाट्सएप चैट का स्क्रीनशॉट शेयर किया है जिसमें एक दोस्त दूसरे दोस्त को मेसेज करता है- आज रात का क्या प्लान हैं- तेरे घर या मेरे घर? इसपर दूसरा दोस्त जवाब देता है- तुम तुम्हारे घर मैं मेरे घर।

इसके कैप्शन में मुंबई पुलिस ने लिखा है- सिंगल हैं.. रेडी टू मिंगल हैं लेकिन ऑनलाइन। मुंबई पुलिस की इस ह्यूमरस एडवाइजरी पर लोगों को जबरदस्त कमेंट भी आ रहे हैं। 

इधर, राजधानी दिल्ली में भी नए साल के जश्न पर कोरोना वायरस ने भंग डाल दिया है। दिल्ली में आज और कल नाइट कर्फ्यू रहेगा जिसके चलते एक जगह पर 5 से ज्यादा लोगों के रहने पर पाबंदी रहेगी। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने यह आदेश जारी किया है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कोरोना को देखते हुए राजधानी में नाइट कर्फ्यू लगाया है। जारी आदेश के अनुसार सार्वजनिक स्थान पर 5 से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते और ना ही कोई नए साल के जश्न का कार्यक्रम होगा। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर कोई भी सभा नहीं होगी। बता दें कि आज राज 11:00 बजे से कल सुबह 6 बजे तक और कल रात 11 बजे से 2 जनवरी की सुबह 6 बजे तक दिल्ली में नाइट कर्फ्यू रहेगा।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नए साल के मद्देनजर यातायात को नियंत्रित करने के लिए विशेष व्यवस्था की है। नए साल के मौके पर इंडिया गेट पर भारी भीड़ी इक्कठा होती है। इस दौरान पैदल लोगों की भीड़ बढ़ने पर सुबह दस बजे से ही इंडिया गेट के कई रास्ते पर वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित किया जाएगा। इस बीच वाहनों को सी-हैक्सागोन, इंडिया गेट क्षेत्र से गुजरने की अनुमति नहीं दी जाएगी।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mumbai Police s Funny Advisory through WhatsApp Chat Tells How To Celebrate New Year Tweet Goes Viral