ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशसलमान खान के घर की 3 बार की रेकी, 5 राउंड हुई फायरिंग; पुलिस ने घटना के बारे में सब बताया

सलमान खान के घर की 3 बार की रेकी, 5 राउंड हुई फायरिंग; पुलिस ने घटना के बारे में सब बताया

कच्छ-पश्चिम के उप महानिरीक्षक महेंद्र बागड़िया ने बताया कि ये दोनों बिहार के पश्चिम चंपारण के रहने वाले हैं। इनकी पहचान 24 वर्षीय विक्की गुप्ता और 21 वर्षीय सागर पाल के तौर पर हुई है।

सलमान खान के घर की 3 बार की रेकी, 5 राउंड हुई फायरिंग; पुलिस ने घटना के बारे में सब बताया
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईTue, 16 Apr 2024 02:46 PM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के मुंबई स्थित आवास के बाहर गोलीबारी करने के मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कच्छ-पश्चिम के उप महानिरीक्षक महेंद्र बागड़िया ने बताया कि ये दोनों बिहार के पश्चिम चंपारण के रहने वाले हैं। इनकी पहचान 24 वर्षीय विक्की गुप्ता और 21 वर्षीय सागर पाल के तौर पर हुई। इन्हें सोमवार देर रात गुजरात के कच्छ जिले के माता नो माध गांव से अरेस्ट किया गया। पुलिस ऑफिसर ने बताया कि इन्होंने तीन बार सलमान खान के घर की रेकी की और फिर घटना वाले दिन 5 गोलियां चलाईं।

कच्छ-पश्चिम पुलिस के मुताबिक, मुंबई पुलिस से यह संदेश मिलने के बाद कि दोनों कच्छ जिले में मौजूद हो सकते हैं, स्थानीय पुलिस ने उनका पता लगाने के लिए अभियान चलाया। बागड़िया ने कहा, 'तकनीकी निगरानी और मुखबिरों से मिली जानकारी के आधार पर ऐक्शन लिया गया। कच्छ-पश्चिम और मुंबई पुलिस की संयुक्त टीमों ने सोमवार देर रात माता नो माध में मंदिर परिसर से दोनों को गिरफ्तार कर लिया।' उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया कि पाल और गुप्ता दोनों को जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह ने सलमान के घर पर गोलीबारी करने के लिए कहा था।

सागर ने की सलमान खान के घर पर गोलीबाारी
बागड़िया ने बताया कि सागर ने खान के घर पर गोलीबाारी की जबकि गुप्ता गिरोह के सदस्यों के संपर्क में था। उन्होंने कहा कि पकड़े जाने के बाद आरोपियों को कच्छ में दयापार थाने लाया गया, और फिर मुंबई पुलिस को सौंप दिया गया क्योंकि शिकायत वहां दर्ज हुई थी। पुलिस ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और शस्त्र अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। रविवार को सुबह करीब 5 बजे, मुंबई के बांद्रा इलाके में गैलेक्सी अपार्टमेंट में 58 वर्षीय खान के घर के बाहर मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने गोलीबारी की और फरार हो गए।

पनवेल में किराए पर लिया था घर 
एक अधिकारी ने सोमवार को बताया था कि आरोपियों ने नवी मुंबई के पनवेल में एक महीने के लिए एक घर किराए पर लिया था, जहां अभिनेता का फार्महाउस है। अधिकारी ने बताया था कि पुलिस ने गोलीबारी की घटना की जांच के तहत सोमवार को नवी मुंबई के तीन लोगों से पूछताछ की। इनमें मकान मालिक, अपराध में इस्तेमाल किए गए दोपहिया वाहन के पिछले मालिक, वाहन खरीदवाने वाले एजेंट और कई अन्य शामिल थे। पुलिस ने बताया कि मोटरसाइकिल को अभिनेता के घर से एक किलोमीटर की दूरी पर मुंबई में माउंट मैरी चर्च के पास छोड़ दिया गया था। रविवार को सुबह करीब 11 बजे फेसबुक पर एक पोस्ट सामने आई, जिसमें गोलीबारी की जिम्मेदारी लेने का दावा किया गया। फेसबुक पोस्ट का आईपी (इंटरनेट प्रोटोकॉल) एड्रेस पुर्तगाल का पाया गया है और पुलिस इसकी पुष्टि कर रही है। प्रथम दृष्टया शूटरों ने कुछ दिन पहले बांद्रा में गैलेक्सी अपार्टमेंट के आसपास टोह ली थी।
(एजेंसी इनपुट के साथ)