DA Image
1 दिसंबर, 2020|11:34|IST

अगली स्टोरी

टीवी एक्टर अक्षत उत्कर्ष की मौत का मामला, पहले बिहार पुलिस ने की जीरो FIR फिर मुंबई पुलिस ने केस किया दर्ज

टीवी एक्टर अक्षत उत्कर्ष की मौत के सिलसिले में मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। यह केस बिहार पुलिस की दर्ज की हुई जीरो एफआईआर के आधार पर हुआ है। बिहार के रहने वाले अक्षत के गृहजिले मुजफ्फरपुर में उनके परिवारवालों ने उनकी गर्लफ्रेंड और उसकी बहन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। अक्षत के परिवार का आरोप था कि मुंबई पुलिस परिवारवालों की कोई मदद नहीं कर रही है।

अधिकारियों के मुताबिक, यह काफी असामान्य है कि किसी और राज्य की पुलिस किसी अन्य राज्य में घटी घटना की तहकीकात करे, लेकिन बिहार पुलिस इस मानक प्रक्रिया को बीते अगस्त में ही पार कर चुकी है। गौरतलब है कि अगस्त में दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के सिलसिले में बिहार में ऐसे ही एफआईआर दर्ज की गई थी। अब अक्षत के मामले में भी ऐसे ही एफआईआर दर्ज की गई है। इसमें धारा 302 (हत्या) और 34 (हत्या में कई लोग शामिल) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

अंबोली पुलिस ने कहा है कि इस मौत के सिलसिले में उन्होंने स्ट्रगल कर रही महिला एक्टर और उसकी बहन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 27 सितंबर को उत्कर्ष अपने किराए के मकान में मृत पाए गए थे। अंबोली पुलिस के मुताबिक उन्होंने आत्महत्या की थी और वह अवसाद ग्रसित थे। हालांकि अक्षत के परिवारवालों के मुताबिक उनकी हत्या की गई है। शुरुआत में अंबोली पुलिस ने अक्साडेंटल डेथ रिकॉर्ड (एडीआर) दर्ज कर लिया था।

अंबोली पुलिस अधिकारियों के मुताबिक,अक्षत के पिता विजयकांत चौधरी ने एक लिखित शिकायत में कहा है कि महिला स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस अक्षत से शादी करना चाहती थी। अक्षत के मना करने पर उसने अपनी बहन के साथ मिलकर अक्षत की हत्या कर दी।  

आपको बता दें कि एफआईआर को किसी भी थाने में दर्ज किया जा सकता है। भले ही वारदात कहीं भी हुई हो। हालांकि यदि मामला उस थाने के अधिकार क्षेत्र से बाहर है तो उस एफआईआर को जीरो एफआईआर कहते हैं। उसके बाद जीरो एफआईआर को संबंधित थाने में ट्रांसफर कर दिया जाता है। उसके बाद उस थाने में एफआईआर दर्ज होती है और मामले की तहकीकात की जैता है।(एएनआई की जानकारी सहित )  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:mumbai police registers FIR in tv actor akshat utkarsh death