ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनो फ्लाई लिस्ट में शामिल होने वाला पहला शख्स बना मुंबई का ये ज्वेलर, गर्लफ्रेंड के लिए प्लेन हाईजैक की फैलाई थी अपवाह

नो फ्लाई लिस्ट में शामिल होने वाला पहला शख्स बना मुंबई का ये ज्वेलर, गर्लफ्रेंड के लिए प्लेन हाईजैक की फैलाई थी अपवाह

पिछले साल अक्टूबर में जेट एयरवेज के एक विमान में हाइजैक की अफवाह उड़ाने वाले मुंबई के एक ज्वेलर को 'नेशनल नो फ्लाई' लिस्ट (राष्ट्रीय उड़ान प्रतिबंध सूची) में डाल दिया गया है। 'नेशनल नो...

नो फ्लाई लिस्ट में शामिल होने वाला पहला शख्स बना मुंबई का ये ज्वेलर, गर्लफ्रेंड के लिए प्लेन हाईजैक की फैलाई थी अपवाह
नयी दिल्ली, एजेंसी। Sun, 20 May 2018 03:22 PM
ऐप पर पढ़ें

पिछले साल अक्टूबर में जेट एयरवेज के एक विमान में हाइजैक की अफवाह उड़ाने वाले मुंबई के एक ज्वेलर को 'नेशनल नो फ्लाई' लिस्ट (राष्ट्रीय उड़ान प्रतिबंध सूची) में डाल दिया गया है। 'नेशनल नो फ्लाई' लिस्ट के देश में लागू होने के आठ महीने बाद वह इस सूची में शामिल होने वाला पहला शख्स बन गया है। 
           
इसी तरह अपहरण (विमान) रोधी अधिनियम लागू होने के बाद ज्वेलर पहला ऐसा व्यक्ति बना है, जिस पर इस अधिनियम के तहत मामला दर्ज हुआ है। पिछले साल अक्टूबर में मुंबई-दिल्ली जेट एयरवेज विमान को आपात स्थिति में अहमदाबाद हवाईअड्डे पर उतारा गया था। दरअसल इस विमान में सवार बिरजू किशोर सल्ला (37) ने विमान हाइजैक होने की अफवाह फैलाई थी। 

अपराध शाखा के अनुसार सल्ला ने विमान में हाइजैक के संबंध में नोट लिखने की बात स्वीकार कर ली थी और बताया था कि खुद के इस कदम से उसे उम्मीद थी कि इससे दिल्ली में जेट एयरवेज का परिचालन बंद हो जाएगा और इस एयरलाइन के दिल्ली कार्यालय में काम करने वाली उसकी गर्लफ्रेंड मुंबई वापस लौट जाएगी। 
           
डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “पिछले साल जेट एयरवेज के एक विमान में हाइजैक की अफवाह फैलाने वाला व्यक्ति बिरजू किशोर सल्ला' नो फ्लाई लिस्ट में शामिल होने वाला पहला व्यक्ति बन गया है।” 
    
इस घटना के समय मौजूदा केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने एयरलाइन को सलाह दी थी कि वह सल्ला को 'नो फ्लाई' लिस्ट में शामिल करे। 

ये भी पढ़ेंः देश की सभी खबरों के लिए क्लिक करें

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें