ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमुंबई में आज उद्योगपतियों से मिलेंगे नेतन्याहू, 26/11 हमले में मारे गए लोगों को देंगे श्रद्धांजलि

मुंबई में आज उद्योगपतियों से मिलेंगे नेतन्याहू, 26/11 हमले में मारे गए लोगों को देंगे श्रद्धांजलि

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का गुरुवार का मुंबई दौरा काफी व्यस्त रहने की उम्मीद है। इस दौरान वह नाश्ता उद्योगपतियों के साथ करेंगे, उसके बाद 26/11 के आतंकवादी हमले में मारे गये लोगों को...

मुंबई में आज उद्योगपतियों से मिलेंगे नेतन्याहू, 26/11 हमले में मारे गए लोगों को देंगे श्रद्धांजलि
मुंबई। एजेंसीThu, 18 Jan 2018 06:39 AM
ऐप पर पढ़ें

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का गुरुवार का मुंबई दौरा काफी व्यस्त रहने की उम्मीद है। इस दौरान वह नाश्ता उद्योगपतियों के साथ करेंगे, उसके बाद 26/11 के आतंकवादी हमले में मारे गये लोगों को श्रद्धांजलि देंगे। बॉलीवुड के एक कार्यक्रम में भी भाग लेंगे। इस बीच, बुधवार शाम नेतन्याहू मुंबई पहुंच गए जहां मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उनकी अगवानी की।

नेतन्याहू का सुबह का जलपान प्रमुख उद्योगपतियों आनंद महिंद्रा, अजय पिरामल, आदि गोरदेज और चंदा कोचर के साथ होने की संभावना है। इसके बाद नेतन्याहू दक्षिण मुंबई में भारत- इजरायल सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस सम्मेलन में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी उपस्थित होंगे। 

नेतन्याहू और फडणवीस के बीच अलग से बैठक भी होगी। इसके बाद नेतन्याहू मुंबई में 2008 के आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने जाएंगे। इसके बाद नेतन्याहू नरीमन हाउस जाएंगे जहां वह 11 साल के मोशे हॉजबर्ग से मिलेंगे। मोशे के पिता रबी गेवरिल हॉजबर्ग और माता रिवका नरीमन हाउस पर 2008 में हुए आतंकी हमले में मारे गए थे। मोशे मंगलवार को ही मुंबई पहुंचा है। नेतन्याहू इसके बाद ताज होटल में यहूदी समुदाय के 25 से 30 लोगों से मुलाकात करेंगे।

नमस्ते शालोम पत्रिका प्रकाशित होगी
यहूदी समुदाय इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की मुंबई यात्रा के दौरान नमस्ते शालोम नाम की एक पत्रिका की शुरुआत करेगा। भारत एवं इस्राइल के द्विपक्षीय संबंधों पर आधारित यह पत्रिका हर महीने प्रकाशित होगी। पत्रिका के संपादकीय बोर्ड के सदस्य राल्फी झिराड ने कहा कि बोर्ड में सांसद पूनम महाजन और राजीव चंद्रशेखर शामिल होंगे। पत्रिका के पहले अंक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का इंटरव्यू है, जिसमें उन्होंने 2015 में हुई अपनी इजरायल यात्रा पर विस्तार से बात की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें