DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

MUMBAI BRIDGE COLLAPSE: हादसे वाले पुल को ढहाया जाएगा

 kunal patil ht photo

फुट ओवरब्रिज के गिरने के एक दिन बाद बृहन्मुंबई महा नगरपालिका ने पुल को ढहाने का फैसला लिया है। बीएमसी आयुक्त अजॉय मेहता की अध्यक्षता वाली बैठक में शुक्रवार को सुबह यह भी फैसला लिया गया कि महानगरपालिका के मुख्य इंजीनियर (सतर्कता) फुट ओवरब्रिज के गिरने के कारणों की जांच करेंगे।

वार्ड अधिकारी किरन दिगवाकर ने बताया कि फुट ओवरब्रिज को गिराने का काम शुरू हो गया है और इस काम के लिए क्रेन तथा गैस कटर भी एकत्रित कर लिए हैं। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मुख्य इंजीनियर (सतर्कता) को जिम्मेदार कर्मचारियों और इस पुल का ढांचागत ऑडिट करने वालों की भूमिका की पहचान करके 24 घंटे के भीतर प्रारंभिक रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि जांच के दायरे में पुल का इतिहास भी शामिल होगा जब इसका ढांचागत ऑडिट किया गया और इसकी भी जांच की जाएगी कि जिस भी तरीके का इस्तेमाल किया गया क्या वह उचित था तथा तैनात कर्मचारियों के पास पर्याप्त तकनीकी दक्षता थी। अधिकारी ने शुक्रवार की सुबह बताया, ऑडिट के दौरान 354 पुलों की ढांचागत जांच की गई।

पुलों की स्थिति पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग 

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने शुक्रवार को मुंबई के सभी पुलों की स्थिति पर श्वेतपत्र जारी करने की मांग की। पवार ने शहर में हो रहे हादसों पर चिंता प्रकट करते हुए कहा, ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे समेत कई पुलों पर तत्काल ध्यान देने की जरूरत है। लोक निर्माण विभाग, बृहन्मुम्बई महानगरपालिका और रेलवे को सभी पुलों का नया ऑडिट करने की आवश्यकता है। फिर उसे सार्वजनिक किया जाना चाहिए ताकि लोगों को पुलों की स्थिति का पता चले जिनका वे इस्तेमाल कर रहे हैं।

बुलेट ट्रेन परियोजना को रद्द करने की मांग 

एनसीपी ने अरबों रुपयों की लागत वाली मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना को रद्द करने की मांग की है। एनसीपी के विधायक जितेंद्र अवहाद ने कहा कि उच्च गति वाली रेल परियोजना पर खर्च किए जा रहे धन को महानगरों और आसपास के उपनगरीय क्षेत्रों में रेल सुविधाओं का उन्नत करने में लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बुलेट ट्रेन परियोजना को रद्द करना एनसीपी के घोषणापत्र का हिस्सा होगा और पार्टी के सत्ता में आने के एक महीने के भीतर ही इसे बंद कर दिया जाएगा। 

MUMBAI BRIDGE:सेफ्टी ऑडिट में हुई लापरवाही, शुरुआती रिपोर्ट में खुलासा

लोकसभा चुनाव : बीजेपी-शिवसेना गठबंधन पर आया सर्वे, फायदे में शिवसेना

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:MUMBAI BRIDGE COLLAPSE The accident bridge will be demolished