DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

MUMBAI BRIDGE COLLAPSE: लाल बत्ती की वजह से बची कई लोगों की जान

mohommad akhtar ansari  39   a taxi driver ht   photo

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि जिस वक्त पुल का हिस्सा गिरा उस वक्त पास के चौराहे पर लाल बत्ती थी। उसने बताया कि अगर लाल बत्ती नहीं होती तो मृतकों की संख्या कहीं ज्यादा हो सकती थी। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हम लोग लाल बत्ती होने की वजह से इंतजार कर रहे थे। उसने बताया कि जब तक हरी बत्ती होती इससे पहले ही पुल गिर गया।

प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि अगर हादसा कुछ देर बाद होता तो स्थिति और खराब होती। उसने बताया कि यह ऐसा समय होता है जब पूरी मुंबई घर जाने के लिए सीएसटी पर जुटी होती है। उसने बताया कि मैं भी घर पहुंचने की जल्दी में था लेकिन अब मैं लाल बत्ती होने के चलते राहत महसूस कर रहा हूं नहीं तो मैं भी घायलों में एक होता। इस दौरान एक टैक्सी चालक भी बच गया। हालांकि उसकी टैक्सी क्षतिग्रस्त हो गई। टैक्सी चालक ने समय रहते अपनी टैक्सी रोक भाग निकला जिससे वह बच गया। 

पुल के पास कई बड़े दफ्तर

बताया जा रहा है कि जिस जगह हादसा हुआ वहां कई बड़े सरकारी दफ्तर भी है। इस पुल से 500 मीटर की दूरी पर ही बीएमसी का दफ्तर स्थित है। इसके अलावा पास में ही मुंबई पुलिस का मुख्यालय और सीएएमए अस्पताल भी हैं। शाम के वक्त इस इलाके में काफी भीड़ रहती है।

कसाब ने इसी पुल से बरसाईं थी गोलियां

इस पुल को आम तौर पर कसाब पुल के नाम से जाना जाता है। क्योंकि 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के दौरान दो आतंकवादियों ने  पुल से आम लोगों पर गोलियां बरसाईं थी। दो आतंकियों में से एक अजमल कसाब ही था। 

नौ महीने में दूसरा पुल गिरा

मुंबई में नौ महीने के अंदर पुल ढहने की यह दूसरी घटना है। 3 जुलाई 2018 में मुंबई में भारी बारिश की वजह से अंधेरी स्टेशन के करीब एक फुट ओवरब्रिज का हिस्सा गिर जाने से पश्चिमी लाइन पर लोकल ट्रेनों की आवाजाही कुछ देर के लिए ठप हो गई थी। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई थी जबकि पांच लोग घायल हुए थे। 

MUMBAI BRIDGE COLLAPSE: कांग्रेस बोली- पीयूष गोयल को बर्खास्त किया जाए

MUMBAI: पहले भी 'फुट ओवरब्रिज' ने बहाया है खून, जानें कब-कब हुए हादसे

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:MUMBAI BRIDGE COLLAPSE Red light at signal saved lives says witness of overbridge collapse near Mumbais CST