ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशआतंकी कसाब के खिलाफ केस लड़ने वाले वकील निकम की घटाई गई सुरक्षा

आतंकी कसाब के खिलाफ केस लड़ने वाले वकील निकम की घटाई गई सुरक्षा

मुंबई हमले के आतंकी कसाब के खिलाफ केस लड़ने वाले सरकारी वकील उज्जवल निकम की सुरक्षा घटा दी गई है। पहले उज्जवल निकम को जेड प्लस की सुरक्षा दी जाती थी, जिसे अब घटाकर वाई श्रेणी कर दी गई है।...

आतंकी कसाब के खिलाफ केस लड़ने वाले वकील निकम की घटाई गई सुरक्षा
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 25 Dec 2019 01:57 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई हमले के आतंकी कसाब के खिलाफ केस लड़ने वाले सरकारी वकील उज्जवल निकम की सुरक्षा घटा दी गई है। पहले उज्जवल निकम को जेड प्लस की सुरक्षा दी जाती थी, जिसे अब घटाकर वाई श्रेणी कर दी गई है। उन्हें सुरक्षा दस्ता दिया जाएगा।

इसके अलावा एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा और उनके भतीजे अजीत पवार को जेड श्रेणी की सुरक्षा मिलती रहेगी। सामाजिक कार्यकर्ता अण्णा हजारे की सुरक्षा वाई प्लस से बढ़ाकर जेड श्रेणी की कर दी गई।

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की भी सुरक्षा घटा दी गई है जबकि शिवसेना के विधायक आदित्य ठाकरे की सुरक्षा बढ़ाकर जेड श्रेणी की कर दी गई है। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र सरकार की समिति ने सुरक्षा की समीक्षा की थी जिसके बाद विभिन्न लोगों पर खतरे का आकलन करते हुए उन्हें प्रदत्त सुरक्षा में बदलाव किए गए।

उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाईक की सुरक्षा 'जेड प्लस से घटाकर 'एक्स श्रेणी की कर दी गई। भाजपा के पूर्व मंत्रियों एकनाथ खड़से और राम शिंदे की सुरक्षा भी घटाई गई है। 

अधिकारी ने बताया कि समिति ने हाल की बैठक में तेंदुलकर और आदित्य ठाकरे के अलावा 90 से अधिक शख्सियतों को दी गई सुरक्षा की समीक्षा की थी। भारत रत्न से सम्मानित तेंदुलकर को अब तक एक्स श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी। इस श्रेणी के तहत एक पुलिसकर्मी 46 वर्षीय क्रिकेट खिलाड़ी की सुरक्षा में दिन रात तैनात रहता था। उनसे यह सुरक्षा तो वापस ले ली गई है लेकिन अब वह जब भी घर से बाहर निकलेंगे तो उन्हें पुलिस सुरक्षा दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें