DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई: एटीएस ने अरेस्ट किए सात नक्सली, 16 जनवरी तक हिरासत में

naxal, jharkhand

महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने शनिवार को सात नक्सलियों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए नक्सली महाराष्ट्र और गुजरात में गोल्डेन कॉरिडोर कमेटी के लिए काम कर रहे थे। सभी को 16 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है और मामले की जांच जारी है।

मुंबई पुलिस के मुताबिक, एटीएस को सूत्रों से जानकारी मिली थी कि कल्याण स्टेशन पर एक नक्सली नेता पहुंचने वाला है। सूचना की पुष्टि के बाद एक टीम कल्याण स्टेशन पहुंची और कथित नक्सली को पूछताछ के लिए पकड़ लिया। उसने सवालों के गोलमोल जवाब दिए तो टीम ने कड़ाई से पूछताछ की। उसने बताया कि वह और उसके साथी कामराज नगर, रमाबाई अंबेडकर नगर और विखरोली इलाके के रहने वाले हैं और सीपीआई (मार्क्सवाद) के लिए काम करते हैं। 

मुंबई: लापता हेलिकॉप्टर पवन हंस का मलबा मिला, 4 लोगों के शव बरामद

पुलिस ने बताया कि संदिग्ध की सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए टीमें बनाई गईं और शिनाख्त किए गए इलाकों में तलाशी अभियान चलाकर अन्य नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया गया। ये सदस्य जंगली इलाकों में काम करने वाले नक्सल काडर के संपर्क में थे। आरोपियों के पास से पिछले दिनों भीमा कोरेगांव में हुई हिंसा से जुड़े पोस्टर भी बरामद किए गए हैं। इसके बाद एटीएस इस हिंसा में भी नक्सलियों के जुड़ाव को लेकर पड़ताल में जुट गई है। 

In-Depth: युद्ध के वक्त कैसे होता है नाइट विजन डिवाइस का इस्तेमाल?

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mumbai: ATS arrested seven Naxalites