DA Image
28 फरवरी, 2021|9:08|IST

अगली स्टोरी

मुंबई के आर्थर रोड जेल में कैदी सहित 40 और लोग कोरोना पॉजिटिव

arthur road jail   ht file photo

मुंबई के आर्थर रोड जेल में गुरुवार (7 मई) सुबह करीब 40 अन्य लोग कोरोना वायरस (कोविड-19) जांच में पॉजिटिव मिले हैं। कोरोना संक्रमित लोगों में विचाराधीन (अंडरट्रायल) कैदी और जेल के अधिकारी शामिल हैं। एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने इसकी पुष्टि की। इसके साथ ही उन्होंने इस बात की भी आशंका जताई कि संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है।

एक दिन पहले ही महाराष्ट्र जेल ने बताया था कि नारकोटिक्स ड्रग्स कानून के अंतर्गत गिरफ्तार एक आरोपी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद गुरुवार को यह घटना सामने आई है। जेल के दो अन्य स्टाफ जो कि नजदीकी बायकुला जेल के गेस्ट हाउस में रुके थे, मंगलवार (5 मई) को जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जेल स्टाफ अपने साथ एक कैदी को लेकर जेजे अस्पताल गए थे।

गोंडा: दो कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बेलवा बाजार और कोटिया गांव में दहशत

एक अधिकारी ने कहा, "कोरोना जांच में कैदी के पॉजिटिव आने के बाद जेजे अस्पताल ने आर्थर रोड जेल से 150 लोगों के सैंपल लिए थे, जिसके नतीजे जेल को भेजे गए, जो इस बात की पुष्टि करता है कि यहां के कुछ अन्य लोग भी कोविड-19 से संक्रमित हैं।" नाम नहीं बताने की शर्त पर आईपीएस अधिकारी ने कहा, "आर्थर रोड जेल से फिलहाल जांच के लिए और लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं।"

जेल अथॉरिटी अब भी इस बात की जांच कर रही है कि कोरोना वायरस जेल के अंदर कैसे पहुंचा, वो भी तब जबकि अप्रैल के पहले सप्ताह से ही यहां कोई भी नया कैदी नहीं लाया गया है, क्योंकि जेल में कैदियों की संख्या काफी ज्यादा हो गई है। आर्थर रोड जेल में 800 कैदियों के रहने की जगह है, लेकिन वर्तमान में यहां करीब 2700 कैदी रह रहे हैं।

मुंबई में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 हजार के पार, 412 की मौत
देश की वाणिज्यिक नगरी मुंबई में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है और बुधवार (6 मई) को 769 नए मामलों से कुल संक्रमितों की संख्या दस हजार को पार कर गई। बृहन मुंबई निगम (बीएमसी) ने बुधवार को पिछले 24 घंटों में वायरस के बारे जानकारी देते हुए कहा कि 769 नए मामलों से कुल संक्रमित 10527 हो गई है। इस दौरान 25 रोगियों की मृत्यु से कुल 412 लोग जान गंवा चुके हैं। कोरोना से मुंबई में अब तक 2287 संक्रमित मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mumbai Arthur Road Jail 40 people including prisoner Jail officials Coronavirus test positive