मनोहर लाल खट्टर बोले- हरियाणा में लागू होगा एनआरसी, कांग्रस के हुड्डा ने किया समर्थन - Mukhyamantri Manohar lal khattar bole pure haryana mein lagu hoga NRC DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मनोहर लाल खट्टर बोले- हरियाणा में लागू होगा एनआरसी, कांग्रस के हुड्डा ने किया समर्थन

haryana cm manohar lal khattar  ht   photo

असम के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को घोषणा की कि उनके राज्य में भी राष्ट्रीय नागरिक पंजी लागू की जाएगी।

खट्टर ने पंचकूला में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत) एच एस भल्ला और पूर्व नौसेना प्रमुख सुनील लांबा से उनके आवासों पर मुलाकात करने के बाद संवाददाताओं से कहा, ''हम हरियाणा में एनआरसी लागू करेंगे।

एनआरसी पर हुड्डा ने किया खट्टर का समर्थन

उधर, कांग्रेस नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने खट्टर के इस विवादित बयान का समर्थन किया है। हुड्डा ने कहा- “जो मुख्यमंत्री ने कहा वह कानून है, विदेशियों को जाना होगा। यह सरकार की जिम्मेदारी कि वे उसकी पहचान करे।”

खट्टर ने अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी के 'महासंपर्क अभियान के तहत इन दोनों से मुलाकात की। उन्होंने देश भर में एनआरसी को लागू करने का पहले भी समर्थन किया था।

उच्च न्यायालय के सेवानिवृत न्यायाधीश भल्ला से मिलने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ''मैं महासंपर्क अभियान के तहत उनसे मिला। इस अभियान के तहत हम महत्वपूर्ण नागरिकों से मुलाकात करते हैं।

उन्होंने सेवानिवृत न्यायाधीश न्यायमूर्ति भल्ला के बारे में कहा, '' वह एनआरसी पर भी काम कर रहे हैं और शीघ्र ही असम जायेंगे। मैंने कहा कि हम हरियाणा में एनआरसी लागू करेंगे और हमने भल्लाजी का समर्थन और उनके सुझाव मांगे।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के इस दांव से 75 पार के लिए भाजपा को करनी होगी मशक्कत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mukhyamantri Manohar lal khattar bole pure haryana mein lagu hoga NRC