ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमुकेश अंबानी ने रिलायंस कर्मचारी मनोज मोदी को गिफ्ट में दिया 1500 करोड़ का घर, 22 मंजिला इमारत

मुकेश अंबानी ने रिलायंस कर्मचारी मनोज मोदी को गिफ्ट में दिया 1500 करोड़ का घर, 22 मंजिला इमारत

मुकेश अंबानी ने दानवीरता दिखाई है, जिसकी काफी चर्चा हो रही है। उन्होंने रिलायंस इंडस्ट्रीज के कर्मचारी और अपने करीबी मनोज मोदी को 1500 करोड़ रुपये का आलीशान घर गिफ्ट किया है। यह 22 मंजिला इमारत है।

मुकेश अंबानी ने रिलायंस कर्मचारी मनोज मोदी को गिफ्ट में दिया 1500 करोड़ का घर, 22 मंजिला इमारत
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईTue, 25 Apr 2023 05:16 PM
ऐप पर पढ़ें

देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी ने बड़ा दिल दिखाया है। उन्होंने लंबे समय से रिलायंस इंडस्ट्रीज के कर्मचारी और अपने करीबी लोगों में शुमार मनोज मोदी को आलीशान घर गिफ्ट किया है। यह घर कितना भव्य होगा, इस बात का अंदाजा इससे ही लगा सकते हैं कि इसकी कीमत 1500 करोड़ रुपये है। मनोज मोदी को रिलायंस इंडस्ट्रीज के सबसे भरोसेमंद कर्मचारियों में से एक हैं और उन्हें मुकेश अंबानी के राइट हैंड के तौर पर भी जाना जाता है। प्रॉपर्टी वेबसाइट मैजिक ब्रिक्स की रिपोर्ट के मुताबिक मनोज मोदी को जो घर गिफ्ट किया गया है, वह 22 मंजिला इमारत है। यही नहीं यह मुंबई की प्राइम लोकेशन नेपीन सी रोड पर स्थित है।

रिपोर्ट के मुताबिक कुछ महीने पहले ही मुकेश अंबानी ने मनोज मोदी को यह इमारत गिफ्ट की है। दशकों से रिलायंस का हिस्सा रहे मनोज मोदी फिलहाल रिलायंस जियो और रिटेल के डायरेक्टर हैं। मुकेश अंबानी की ओर से गिफ्ट की गई भव्य इमारत को वृंदावन नाम दिया गया है। यह इमारत जिस सड़क पर है, वहीं जिंदल ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर सज्जन जिंदल भी रहते हैं। उनके आवास का नाम माहेश्वरी हाउस है। यह प्रॉपर्टी जिस नेपीन सी रोड पर स्थित है, वहां 70,600 रुपये प्रति वर्ग फुट तक जमीन का रेट है। मनोज मोदी की इस इमारत की कीमत 1500 करोड़ रुपये तक आंकी गई है। 

8000 वर्ग फुट का हर फ्लोर, कुल 1.17 लाख फुट एरिया

इसका हर फ्लोर 8,000 वर्ग फुट का है। इस इमारत के कुल एरिया की बात करें तो यह 1.7 लाख वर्ग फुट है। इस इमारत की पहली 7 मंजिलों को कार पार्किंग के लिए रिजर्व रखा गया है। इस इमारत में लगा कुछ फर्नीचर इटली से मंगाया गया है। इस बीच मनोज मोदी ने मुंबई में अपने दो अपार्टमेंट्स को बेचा है, जिसके दस्तावेजों के मुताबिक इनकी कीमत 41.5 करोड़ रुपये थी। ये दोनों ही महालक्ष्मी में थे। इनमें से 28वीं मंजिल पर था, जबकि दूसरा फ्लैट 29वीं मंजिल पर था। मुकेश अंबानी की ओर से मनोज मोदी को दिए गए इस शानदार गिफ्ट की सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चा हो रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें