DA Image
2 जून, 2020|11:37|IST

अगली स्टोरी

Coronavirus: सोशल मीडिया पर अफवाह ना फैलाएं, बहन से कोरोना पर मजाक के बाद व्यापारी गिरफ्तार

कोरोना वायरस को लेकर मजाक करना आपको जेल की सलाखों तक पहुंचा सकता है। मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिला में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। कमलेश साहू नाम के एक व्यापारी को अफवाह फैलाने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गोटेगांव का रहने वाला सीमेंट व्यापारी कमलेश अपनी बहन के साथ कोरोना को लेकर मजाक किया और वह पुलिस गिरफ्त में आ गया।

गोवा से एक शादी समारोह में शामिल होने के बाद वापस लौटने पर कमलेश ने अपनी चचेरी बहन को  बताया कि वहां उसने खूब मजे किए। इसके बाद बहन ने उसकी सेहत के बारे में पूछा तो उसने हल्के अंदाज में कहा कि उसे सर्दी-खांसी है और इसे वह दूसरों में भी फैलाने वाला है। यह सुनकर उसकी बहन ने उसे डॉक्टर से मिलने की सलाह दी।

पुलिस के मुताबिक, उसकी चचेरी बहन ने परिजनों को भी उसके स्वास्थ्य की जानकारी दी, जिन्होंने इसकी चर्चा कुछ युवकों के साथ की। बाद में यह खबर सोशल मीडिया में फैल गई। बाद में पता चला कि उसे कोई समस्या नहीं है। इसके बावजूद परिजनों ने जिला प्रशासन से उसकी जांच के लिए मदद मांगी।

जब इस अफवाह की सूचना मिली तो पुलिस गुरुवार को व्यवसायी को लेकर जांच के लिए अस्पताल पहुंची। एक अधिकारी ने नाम नहीं लेने की शर्त पर कहा कि एमपी के चीफ सेक्रेटरी गोपाल रेड्डी को सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी मिली। उन्होंने तुरंत इस मामले में कार्रवाई करने के लिए कहा।

थाना इंचार्ज प्रभात शुक्ला ने इस मामल पर कहा, 'यह सही है कि यह व्यवयासी और उसकी बहन के बीच हुई मजाक से शुरू होता है। हम उसे लेकर मेडिकल जांच के लिए पहुंचे, जहां वह फिट था। इसके बाद हमने उसे धारा 151 के तहत कमलेश गिरफ्तार कर लिया।'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:MP trader arrested for spreading rumors on Coronavirus with his sister