DA Image
29 अक्तूबर, 2020|12:27|IST

अगली स्टोरी

MP: एक और कांग्रेस विधायक के पाला बदलने के बाद बोले कमलनाथ- नतीजों के डर से फिर विधायकों को खरीद रही बीजेपी

mp cm kamalnath photo-ht

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं। इस बीच कांग्रेस का एक और विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गया है। इसके बाद मध्य प्रदेश के पूर्व CM और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने फिर बीजेपी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप लगाए हैं। कमलनाथ ने कि BJP इस चुनाव के परिणाम जानती है और उसे डर लग रहा है। इसिलए फिर से वे बाजार में विधायक खरीदने निकल पड़े हैं।  

कमलनाथ ने कहा, ''BJP को स्पष्ट लग रहा है कि इस चुनाव के क्या परिणाम आने वाले हैं। 10 नवंबर का इतना डर लग रहा है कि वे फिर से बाज़ार में चल पड़े हैं कि जो मिल जाए उसे खरीद लो। मुझे कई विधायकों के फोन आए हैं कि BJP उनको फोन कर रही है और ऑफर दे रही है।'' 

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा, ''मार्च महीने में मैंने सौदेबाजी की राजनीति से इनकार कर दिया था, सौदेबाजी की राजनीति मैं भी कर सकता था। मैंने चुनाव आयोग को आज पत्र लिखा है कि ये चुनाव निष्पक्ष होना चाहिए।''

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर विधायकों की खरीद फरोख्त के आरोप ऐसे समय पर लगाए हैं, जब एक दिन पहले ही दमोह से कांग्रेस विधायक राहुल लोधी इस्तीफा देकर सत्ताधारी पार्टी में शामिल हो गए हैं। गौरतलब है कि इस साल मार्च में कांग्रेस के 22 विधायकों के त्यागपत्र देकर भाजपा में शामिल होने के कारण प्रदेश की तत्कालीन कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई थी, जिसके कारण कमलनाथ ने 20 मार्च को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। फिर 23 मार्च को शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार बनी। इसके बाद कांग्रेस के तीन अन्य विधायक भी कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए।

लोधी के इस्तीफे के बाद प्रदेश विधानसभा की कुल 230 सीटों में से वर्तमान में काग्रेस के 87 विधायक रह गए हैं, जबकि भाजपा के 107 विधायक हैं और चार निर्दलीय, दो बसपा एवं एक सपा का विधायक है। शेष 29 सीटें रिक्त हैं। इनमें से तीन नवंबर को 28 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिनमें से 25 सीटें कांग्रेस विधायकों के इस्तीफा देकर भाजपा में आने से खाली हुए हैं, जबकि दो सीटें कांग्रेस के विधायकों के निधन से और एक सीट भाजपा विधायक के निधन से रिक्त है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:MP Kamal Nath attacked BJP said they are again in market to buy by elections in state